सिटी न्यूज़

तो 5 अक्टूबर को चुना जाएगा महंत नरेंद्र गिरि का उत्तराधिकारी, जानें क्यों तय गई ये तारीख

तो 5 अक्टूबर को चुना जाएगा महंत नरेंद्र गिरि का उत्तराधिकारी, जानें क्यों तय गई ये तारीख
UP City News | Sep 26, 2021 07:56 AM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिष्ज्ञद के महंत नरेंद्र गिरि की कथित आत्महत्या के बाद अब उनके उत्तराधिकारी को गद्दी सौंपने की तैयारी तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि आने वाली 5 अक्टूबर को उनके उत्तराधिकारी को लेकर फैसला हो जाएगा. अखाड़ा परिषद के नए अध्यक्ष का चुनाव होगा. इसकी जानकारी देते हुए कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र शास्त्री ने बताया कि 13 अखाड़ों के प्रतिनिधि संत सामूहिक रूप से अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का चुनाव करते हैं. 5 अक्टूबर को प्रयागराज में नरेंद्र गिरी की षोडशी की रस्म भी होगी.

वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी l आत्महत्या मामले में शनिवार को महंत नरेंद्र गिरि के ड्राइवर दुर्गेश ओझा ने खुलासा करते हुए कहा था कि घटना वाले दिन महंत मठ से कहीं बाहर नहीं गए थे. ड्राइवर के मुताबिक घटना वाले दिन वो ड्यूटी पर नहीं था. लेकिन महंत जी ने उसे 10 बजे सुबह बुलाया और कहा तबीयत ठीक नहीं है जाकर आराम करो. दुर्गेश ओझा ने दावा करते हुए कहा कि उनको देखने से बिल्कुल नहीं लग रहा था वो इतना बड़ा कदम उठा सकते हैं

वहीं सीबीआई टीम के अधिकारी एसआईटी टीम के डिप्टी एसपी अजीत चौहान के साथ बाघम्बरी मठ पहुंची है. इस मामले में आगे की जांच की जिम्मेदारी अब सीबीआई के पास ही है. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत की जांच अब सीबीआई करेगी. मामले की जांच कर रही स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने जांच से संबंधित दस्तावेज सीबीआई टभ्म को सौंप दिए थे. इन दस्तावेजों में जॉर्ज टाउन थाने में दर्ज FIR की कॉपी, केस डायरी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट रिपोर्ट अन्य दस्तावेज हैं.