सिटी न्यूज़

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग करने वाले संत परमहंस हाउस अरेस्ट, जल समाधि लेने का किया था एलान

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग करने वाले संत परमहंस हाउस अरेस्ट, जल समाधि लेने का किया था एलान
UP City News | Oct 02, 2021 09:50 AM IST

अयोध्या. 2 अक्टूबर यानि आज भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग को लेकर सरयू में जल समाधि लेने का एलान करने वाले संत परमहंस को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है. उनके घर के बाहर भारी संख्या में पुसिल फोर्स तैनात कर दी गई है. ताकि वो घर से बाहर न निकल सकें. उनके एलान के मुताबिक वो 2 अक्टूबर समय दोपहर 12 बजे सरयू में जल समाधि लेने लेने की बात कह चुके थे.

बता दें कि अयोध्या के तपस्वी छावनी के संत परमहंस भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग की थी. घोषणा की थी कि 2 अक्टूबर 2021 को दिन में 12 बजे यदि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया तो वो सरयू जी में जल समाधि ले लेंगे, उसको लेकर हिंदू सनातन धर्म संसद को बुलाया था. उन्होंने समय सीमा केंद्र सरकार के लिए तय की थी और कहा था कि अगर इस समय सीमा तक भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित किया जाता है तो वो जल समाधि ले लेंगे.

वहीं उनके इस एलान को देखते हुए दो अक्टूबर को सुबह—सुबह ही उनके घर पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई. पुलिस ने उनके घर को घेर लिया और परमहंस को हाउस अरेस्ट करने की बात कही है. आपको ये भी बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब परमहंस ने इस तरह का एलान किया है. कुछ महीने पहले भी उन्होंने इसी मांग को लेकर तपस्वी छावनी में ही चिता सजाई थी और उस पर जलने की बात कही थी.