सिटी न्यूज़

प्रयागराज: यूपी लोक सेवा आयोग परीक्षा 2022 आज हुई आयोजित. 37 फीसदी अभ्यर्थी रहे उपस्थित

प्रयागराज: यूपी लोक सेवा आयोग परीक्षा 2022 आज हुई आयोजित. 37 फीसदी अभ्यर्थी रहे उपस्थित
UP City News | May 29, 2022 10:32 PM IST

प्रयागराज. रविवार को प्रदेश भर में यूपी लोक सेवा आयोग 2022 की परीक्षा का आयोजन किया गया. इस परीक्षा को कराने के लिए प्रदेश की 5 जिलों में प्रयागराज, मेरठ, बरेली, गोरखपुर और लखनऊ में 198 परीक्षा केंद्र बनाए गए और उनमें इस परीक्षा को कराया गया. परीक्षा में कुल 37 फ़ीसदी अभ्यर्थी ही उपस्थित रहे. परीक्षा के लिए 92700 29 अभ्यर्थी पंजीकृत थे.

रविवार को यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने जानकारी देते हुए बताया कि आज यूपी लोक सेवा आयोग 2022 की परीक्षा आयोजित की गई. जिसमें प्रदेश के 5 जिले प्रयागराज, मेरठ, बरेली, गोरखपुर और लखनऊ में 198 परीक्षा केंद्र बनाए गए और फिर परीक्षा कराई गई. उन्होंने बताया कि परीक्षा में कुल 37 सीसी अभ्यर्थी उपस्थित रहे जो के परीक्षा देने के लिए 92729 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण किया था.

वहीं दूसरी तरफ मेरठ से प्रयागराज जाने वाली संगम एक्सप्रेस आंधी के कारण धनोता गांव के पास पटरियां क्षतिग्रस्त हो गई. बिजली की लाइन टूट गई. पूरी पटरी टूटे हुए पेड़ों से ढ़की पड़ी है. इंजन में पेड़ फस गया है. गाड़ी अभी तक यहीं पर है. गांव वाले मदद के लिए आगे आए हैं. वही रेलवे का अभी तक इस मामले में कोई जवाब नहीं आया है.

बताते चलें कि रविवार की शाम को आई आंधी ने प्रदेश भर में अफरा तफरी का माहौल बना दिया है. आंधी के आने से बिजली के खंभे पेड़ ऑर्डर और अन्य सामान टूट गए हैं. जिनसे लोगों को निकलने में काफी परेशानी हो रही है. वहीं रेलवे लाइनों पर भी पेड़ टूट कर गिर गए हैं. जिससे रेलवे बाधित हो गया है. रविवार को आई आंधी ने प्रदेश भर में तहलका मचा दिया है. इसके आने से काफी नुकसान की भरपाई करनी पड़ेगी. इसके साथ ही आई आंधी से कई लोगों की जानें भी गई है. उनके घर में रो-रो कर लोगों का बुरा हाल है.