सिटी न्यूज़

प्रयागराज : संगम पर लगे टेंट में गैस सिलेंडर से लगी आग, सबकुछ जलकर हुआ राख

प्रयागराज : संगम पर लगे टेंट में गैस सिलेंडर से लगी आग, सबकुछ जलकर हुआ राख
UP City News | Jan 14, 2022 03:19 PM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Praygraj) में माघ मेला (Mela) में मकर संक्रांति के मौके पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया. असल में संगम के अरैल घाट पर स्थित एक शिविर में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) में लगी और फिर टेंट को लपटों ने अपनी आगोश में ले लिया. वहां मौजूद लोग किसी तरह से चीखते—चिल्लाते हुए बाहर भागे. वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही सूचना पर आनन फानन में वहां सिविल डिफेंस के जवान पहुंचे और आग पर काबू पाया. आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन टेंट में रखा तमाम सामान जलकर राख हो गया.

जानकारी के मुताबिक प्रयागराज के अरैल थाना क्षेत्र के अरैल घाट पर सुबह करीब 10:30 बजे गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग सिलेंडर में जैसे ही आग लगी. अंदर मौजूद लोग चीखते—चिल्लाते हुए बाहर भाग निकले. वहीं आग ने कल्पवासी औद्योगिक थाना क्षेत्र के निवासी बिट्टन देवी का टेंट को पूरी तरह से अपनी जद में ले लिया. इसके चलते टेंट जलकर खाक हो गया.

क्या आपको पता है मकर संक्रांति पर गोरक्षनाथ मंदिर में खिचड़ी ही क्यों चढ़ाई जाती है, कब हुई थी शुरुआत

चीख—पुकार सुनकर ड्यूटी पर तैनात सिविल डिफेंस के जवान संजय निषाद, सुभाष पांडे, रामजी आदमी वहां पहुंचे और आग पर किसी तरह से काबू पाया गया. वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. लोगों को टेंट से दूर किया गया. बताते हैं कि गैस सिलेंडर में लीकेज था इसके बाद भी विट्टन देवी खाना बनाने के लिए गैस को जैसे ही आन किया, आग फैल गई. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.