सिटी न्यूज़

प्रयागराजः गो तस्कर की पांच करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क, इतनी ही संपत्ति तीन पहले भी हुई थी कुक

प्रयागराजः गो तस्कर की पांच करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क, इतनी ही संपत्ति तीन पहले भी हुई थी कुक
UP City News | Aug 06, 2022 11:02 AM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गो तस्कर मुजफ्फर की पांच करोड़ से अधिक संपत्ति कुर्क कर दी. कहीं कोई बवाल न हो जाए इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. जिन प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया था उन्हें मुजफ्फर ने अपने नजदीकी रिश्तेदारों के नाम पर लिया था. डीएम की अनुमति के बाद सभी संपत्तियों पर ताला लगाकर नोटिस चस्पा कर दिया गया है. बता दें कि मुजफ्फर की पांच करोड़ की संपत्तियां अप्रैल 2022 में भी कुर्क की गई थी.

प्रयागराज में गो तस्कर मुजफ्फर की पांच करोड़ से अधिक संपत्ति कुर्क कर दी. नवाबगंज निवासी गो तस्कर मुजफ्फर इन दिनों जेल में बंद है. पुलिस ने उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई की है. शुक्रवार को नवाबगंज के अहमदपुर असरौली में मुजफ्फर की संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई की गई. असरौली में तीन आलीशान मकान और हाईवे किनारे तीन बेशकीमती भू खंड कुर्क किए गए. इन संपत्तियों को मुजफ्फर ने अपने भाइयों, उनकी पत्नियों और उनके सास-ससुर के नाम से खरीदा था.
यह बात संज्ञान में आने के बाद एसओ पूरामुफ्ती उपेंद्र सिंह ने जांच कर करीब पांच करोड़ 20 लाख की संपत्तियों को चिन्हित कराया था. इसके बाद गैंगस्टर एक्ट की जांच कर रहे इंस्पेक्टर धूमनगंज राजेश मौर्या ने एसएसपी के माध्यम से डीएम को संपत्तियों की रिपोर्ट सौंपी. डीएम के आदेश पर एसडीएम, एसपी सिटी दिनेश सिंह, एएसपी अभिषेक भारती और बड़ी संख्या में कई थानों की फोर्स असरौली गांव पहुंची, संपत्तियों को कुर्क कर सभी जगह कुर्की बोर्ड लगा दिया गया.

एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि मुजफ्फर ने अपने नजदीकी रिश्तेदारों के नाम पर करोड़ों की संपत्तियों को बनाया था. ऐसी करीब पांच करोड़ की संपत्तियों को कुर्क किया गया.

ब्लाक प्रमुख का चुनाव तो जीत गया लेकिन नहीं ले सका शपथ
मूल रूप से नवाबगंज का रहने वाला गो तस्कर मुजफ्फर पिछले कई सालों जेल में बंद है. जेल में रहते हुए उसने कौड़िहार ब्लॉक प्रमुख का चुनाव भी जीत लिया था हालांकि वह आज तक शपथ ग्रहण नहीं कर पाया.