सिटी न्यूज़

प्रयागराज में नाइट कर्फ्यू लागू, इन लोगों को मिलेगी छूट

प्रयागराज में नाइट कर्फ्यू लागू, इन लोगों को मिलेगी छूट
UP City News | Apr 08, 2021 10:29 PM IST

प्रयागराज. कोरोना की दूसरी लहर के बीच संगम नगरी प्रयागराज में 8 अप्रैल गुरुवार से नाइट कर्फ्यू लगा गया है. बता दें कि नाइट कर्फ्यू रात 09:00 बजे से सुबह 06:00 बजे तक प्रभावी रहेगा. प्रयागराज के जिला अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने आदेश जारी किया है कि यह नाइट कर्फ्यू 20 अप्रैल तक रहेगा. जिला प्रशासन ने कोरोना के मरीजों के बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया है.

इनके मिलेगी छूट

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए जिले में लगाए गए नाइट कर्फ्यू के दौरान फल एवं सब्जी मंडी पर कोई भी प्रतिबंध नहीं रहेगा तथा जिले में कक्षा एक से इंटरमीडिएट तक के तभी स्कूल बंद रहेंगे. इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया है कि बोर्ड परीक्षाओं, प्रतियोगी परीक्षाओं, शिक्षकों, परीक्षार्थियों और विद्यालय कर्मचारियों को आने-जाने की अनुमति होगी. इसके साथ ही नाइट कर्फ्यू के दौरान रात्रि कालीन शिफ्ट के लिए सरकारी, अर्द्ध सरकारी, कार्मिक एवं निजी क्षेत्र के कार्मिकों को छूट मिलेगी. साथ ही रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर आने जाने वाले व्यक्ति अपना टिकट दिखा कर कहीं भी जा सकते हैं. साथ ही सभी प्रकार के मालवाहक गाड़ियों के आने जाने पर किसी भी तरह का प्रबंध नहीं रहेगा.

जिलाधिकारी ने कहा है कि नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ इस दौरान कोई भी किसी भी सार्वजनिक स्थल पर बिना अनुमति के 5 या 5 से अधिक व्यक्ति एक साथ नहीं खड़े हो सकते हैं. साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि जिन जगहों पर छूट दी गई है, ऐसी जगहों पर सभी को कोरोना महामारी के दौरान लगाए गए गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा.