सिटी न्यूज़

नरेंद्र गिरी की मौत का मामला: अब तीनों आरोपियों का पॉलीग्राफिक टेस्ट कराएगी सीबीआई

नरेंद्र गिरी की मौत का मामला: अब तीनों आरोपियों का पॉलीग्राफिक टेस्ट कराएगी सीबीआई
UP City News | Oct 12, 2021 07:12 PM IST

प्रयागराज. नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में कोई ठोस सुबूत हाथ नहीं लगने पर अब सीबीआई ने तीनों आरोपियों आनंद गिरि,आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी का पॉलिग्राफिक टेस्ट करने की योजना बनाई है. इकसे लि​ए सीबीआई ने सीजेएस कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. हालांकि आनंद गिरि के वकील विजय द्विवेदी ने कोर्ट से समय मांगा है. अब सीबीआई की अर्जी पर 18 अक्टूबर को सीजेएम हरेंद्रनाथ की कोर्ट फैसला लेगी.

बता दें कि बाघंबरी मठ के महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले की जांच एसआईटी से सीबीआई को स्थानांतरित की जा चुकी है. सीबीआई महंत की मौत के संबंध में साक्ष्य जुटाने में लगी है. विगत 25 सितंबर से मामले की जांच कर रही सीबीआई केस से जुड़े सभी लोगों से जानकारी जुटा चुकी है. इसके बावजूद अब तक सीबीआई के हाथ कोई ठोस सुबूत नहीं लग सका है. 28 सितंबर से 4 अक्टूबर तक सीबीआई मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों आनंद गिरी, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है. हालांकि सीबीआई आरोपियों से अब तक कोई राज नहीं उगलवा सकी है.

​रिमांड पर पूछताछ के दौरान सीबीआई ने आनंद गिरि की निशानदेही पर हरिद्वार जाकर लैपटॉप और मोबाइल बरामद किया. दोनों उपकरणों का डेटा रिकवर किया जा रहा है. इसके अलावा तीनों के करीबियों को भी पूछताछ की थी. मठ से जुड़े विवाद से लेकर बैंक खातों की जानकारी ली थी. हालांकि सीबीआई को कोई पुख्ता जानकारी हासिल नहीं हो सकी थी. ऐसे में अब सीबीआई ने तीनों आरोपियों का पॉलिग्राफिक टेस्ट कराने की योजना बनाई है.