सिटी न्यूज़

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, सरकार ने दाखिल की रिपोर्ट

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, सरकार ने दाखिल की रिपोर्ट
UP City News | Apr 08, 2021 10:33 PM IST

प्रयागराज. यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई है. इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने हाई कोर्ट के सामने अपनी अनुपालन रिपोर्ट दाखिल की है. यूपी सरकार ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कोर्ट के निर्देश के मुताबिक ज्यादा संक्रमण वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. साथ ही पंचायत चुनाव में सोशल डिस्टेंसिंग और प्रोटोकॉल के दूसरे नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा. शादी व दूसरे समारोह में भीड़ को रोकने के लिए संख्या सीमित कर दी गई है तथा सड़कों पर भीड़ भाड़ और मास्क पहनने के नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल रिपोर्ट से हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की विभिन्न डिविजन बेंच सुनवाई करते हुए संतुष्ट नजर आए. हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 19 अप्रैल का दिन तय किया है.

शुक्रवार को रहेगा हाईकोर्ट बंद

इलाहाबाद हाईकोर्ट शुक्रवार 9 अप्रैल को बंद रहेगा. इस दौरान प्रयागराज के साथ-साथ हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में भी अदालत नहीं बैठेगी तथा इस दिन किसी भी मुकदमे का दाखिला नहीं किया जाएगा. इस दौरान पूरे कोर्ट परिसर का सैनिटाइजेशन करवाया जाएगा. इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यह फैसला लिया है.