सिटी न्यूज़

100 करोड़ की लागत से बन रहे कॉलेज की दीवार हाथ लगाते ही ढही

100 करोड़ की लागत से बन रहे कॉलेज की दीवार हाथ लगाते ही ढही
UP City News | Jun 24, 2022 11:59 AM IST

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश में 100 करोड़ की लागत से बन रहे कॉलेज की दीवार हाथ लगाते ही भरभरा कर गिर गई. एक राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज दो साल से निर्माण कार्य चल रहा है. जिसको नोएडा की एक संस्था करवा रही है. शिकायत मिलने पर निर्माण स्थान पर जब विधायक पहुचें तो हाथ लगाते ही दीवार गिर पडी. मामला रानीगंज विधानसभा क्षेत्र का है. थानीय लोग भी लगातार निर्माण में अनियमितता की शिकायत कर रहे थे. लेकिन, इस पर प्रशासन के अफसर कोई कार्यवाही नहीं कर रहे थे. 

रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के बेलखरनाथ ब्लाक क्षेत्र के शिवसत गांव में 2 वर्ष से नोएडा की एक संस्था राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण करा रही है. क्षेत्रीय लोगों की शिकायत पर रानीगंज के विधायक डॉ. आरके वर्मा गुरुवार की दोपहर निर्माणाधीन स्थल पर पहुंचे. जब उन्होंने इमारत के साथ ही बाउंड्री वाल का निरीक्षण किया, तो तो कुछ गडबडी दिखी. विधायक ने 2 दिन पहले बनाई गई दीवार को जब हाथ लगाया, तो वह भरभरा कर गिर गई. बिना पिलर के ही 4 मंजिल इमारत बन रही थी.

विधायक ने निर्माण कर रहे मजदूरों और संस्था के कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई. उन्होंने इस मामले की तत्काल शिकायत कर जांच शुरू कराने की मांग की है. विधायक की शिकायत को संज्ञान में लेकर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अवर अभियंता इसकी जांच करने पहुंचे.