सिटी न्यूज़

डॉ. कफील खान को हाईकोर्ट से मिली राहत, निलंबन के आदेश पर रोक, सरकार को दिया ये आदेश

डॉ. कफील खान को हाईकोर्ट से मिली राहत, निलंबन के आदेश पर रोक, सरकार को दिया ये आदेश
UP City News | Sep 15, 2021 09:21 AM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद हाईकोर्ट से डॉ. कफील अहमद को राहत मिली है. हाईकोर्ट ने बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर के डा. कफील अहमद खान के खिलाफ 31 जुलाई 2019 को जारी निलंबन के आदेश पर रोक लगा दी. इसके साथ ही राज्य सरकार से चार हफ्ते में याचिका पर जवाब तलब कर लिया है. वहीं मामले में अगली सुनवाई की तारीख 11 नवंबर मुकर्रर की गई है. हाईकोर्ट ने कहा कि याची के खिलाफ विभागीय जांच एक माह में पूरी कर रिपोर्ट दें.

इस मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति सरल श्रीवास्तव डा कफ़ील अहमद खान की ओर से दायर याचिका पर की. याची डा. कफील खान की ओर से बताया गया कि वर्ष 2018 में महानिदेशक कार्यालय लखनऊ से वो संबद्ध थे. उसी समय बहराइच में इंसेफेलाइटिस बीमारी के कारण एक हफ्ते में 70 बच्चों की मौत हो गई थी. उस समय वहां बीमारी की रोकथाम के लिए डॉक्टर को गोरखपुर भेजा गया था. बता दें कि इसी के बाद याची को बिना अनुमति लिए जबरन बच्चों का इलाज करने व सरकार विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के आरोप में निलंबित कर दिया गया. वहीं कफील खान ने सरकार की इसी याचिका को चुनौती दी है.

याची डा. कफील ने कोर्ट को बताया कि निलंबन के दो साल हो गए हैं, लेकिन अभी तक जांच पूरी नहीं की गई है. ऐसे में उनका निलंबन वापस लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब वह एक मामले में निलंबित हैं तो दूसरे मामले में निलंबित करने का कोई औचित्य नहीं है. वहीं जवाब में सरकारी वकील ने कहा कि गत 27 अगस्त 2021 को जांच रिपोर्ट पेश कर दी गई है. याची को आपत्ति दाखिल करने का मौका दिया गया है. सरकार को जांच के दौरान कर्मचारी को निलंबित करने का अधिकार है.