सिटी न्यूज़

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का प्रयागराज दौरा, फ्लाईओवर व ROB का किया शिलान्यास

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का प्रयागराज दौरा, फ्लाईओवर व ROB का किया शिलान्यास
UP City News | Oct 16, 2021 05:11 PM IST

प्रयागराज. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को प्रयागराज दौरे पर हैं. यहां उन्होंने चौफटका-बम्हरौली एयरपोर्ट-सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन पर फोर लेन आरओबी और जीटी रोड से कानपुर रोड पर डबल लेन फ्लाईओवर का शिलान्यास किया. भूमि पूजन 60 फीट रोड पर हुआ. कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, सांसद केसरी देवी पटेल और रीता बहुगुणा जोशी मौजूद रहे.

बता दें कि प्रयागराज में केशव प्रसाद मौर्य ने कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह व जनप्रतिनिधियों के साथ रु. 28421.46 लाख की लागत से बनने वाले चार लेन ऊपरिगामी सेतु एवं फ्लाईओवर का शिलान्यास व भूमि पूजन किया. डबल लेन फ्लाईओवर और फोर लेन आरओबी के निर्माण सेना सिर्फ जीटी रोड से एयरपोर्ट तक का रास्ता आसान होगा बल्कि कौशांबी के बौद्ध तीर्थ स्थल तक की राह भी आसान हो जाएगी.

डेढ़ घंटो का सफर कर सकेंगे 25 मिनट में

सिविल लाइन से एयरपोर्ट जाने के लिए 16 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है. यदि किसी को एयरपोर्ट जाना हो तो उसे सबसे पहले धूमनगंज, सुलेमसराय आदि एरिया में लगने वाले जाम से काफी जूझना पड़ता है और दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 16 किलोमीटर का सफर तय करने में तकरीबन एक से डेढ़ घंटे का समय लग जाता है. साथ ही लोगों को जाम की वजह से प्रदूषण का भी सामना करना पड़ता है. पर फ्लाईओवर बनने के बाद लोगों का यह सफर 20 से 25 मिनट में आसानी के साथ तक होगा.