सिटी न्यूज़

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दी 442 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दी 442 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात
UP City News | Jul 22, 2021 03:35 PM IST

कौशाम्बी. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को जनपद वासियों को 442 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी. इनमें चार बड़ी परियोजनाएं 373 करोड़ की हैं. उन्होंने कौशांबी के गढ़वा में यमुना पुल तथा सैय्यदसरावां, शुजातपुर व अटसराय में रेलवे ओवरब्रिज के साथ ही 69 करोड़ लागत की 95 सड़कों का लोकार्पण व शिलान्यास किया. जनपद में इन परियोजनाओं से एक तरफ विकास होगा. वहीं स्थानीय लोगों को सुख—सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी.

सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को बमरौली हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सबसे पहले सैयद सरावां पहुंचे. वहां उन्होंने 60 करोड़ की लागत से बनने वाले दो लेन के रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास किया. इसके बाद वह कौशांबी के गढ़वा गांव में यमुना नदी पर 117 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल की आधारशिला रखी. इसके बाद सिराथू के शुजातपुर रेलवे स्टेशन के समीप 57 करोड़ की लागत से बनने वाले दो लेन उपरिगामी सेतु का शिलान्यास किया.

इसके बाद उपमुख्यमंत्री अथसराय में 39 करोड़ की लागत से बनने वाले दो लेन के रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास करने पहुंचे. इसके साथ ही उन्होंने जनपद में 69 करोड़ की लागत से बनने वाली छोटी बड़ी 95 सड़कों का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया. उपमुख्यमंत्री द्वारा इतनी परियोजनाओं की सौगात देने पर स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है. लोगों को आशा है कि अब उनके जनपद का विकास तेजी से होगा. लोगों ने बताया कि इन दो रेलवे ओवरब्रिज के बनने के बाद क्रासिंग पर जाम नहीं लगेगा. अभी ट्रेनों के निकलने के दौरान क्रासिंग के दोनों ओर वाहनों का जाम लग जाता है. जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है.