सिटी न्यूज़

इविवि पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष की अगुवाई में मीडिया हाउस पर छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन

इविवि पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष की अगुवाई में मीडिया हाउस पर छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन
UP City News | Jul 22, 2021 08:55 PM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के जिले प्रयागराज में इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष की अगुवाई में जोरदार प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि केंद्र की भाजपा सरकार बदले की भावना से लोकतंत्र के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले मीडिया को प्रताड़ित कर रही है. मीडिया हाउसों पर छापेमारी कर सच की आवाज को दबाने की साजिश रची जा रही है. प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि इस तरह की अघोषित कार्रवाई को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसका हर कदम पर प्रतिकार किया जाएगा.

मामला भारत समाचार के संपादक के घर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी से जुड़ा है. गुरुवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह की अगुवाई में छात्रों ने सिविल लाइंस के सुभाष चौराहे पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप है कि केंद्र सरकार लोकतंत्र कर आवाज को दबाना चाहती है. उन्होंने सरकार की इस कार्रवाई को गलत बताया और इसकी घोर निंदा की. छात्रों का आरोप है कि सरकार की कार्रवाई अंग्रेजी शासन की याद दिलाती है. जब लोगों को अभिव्यक्ति की आजादी नहीं थी. लिखने—बोलने पर भी रोक लगा दी जाती थी. छात्रों ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई का हर कदम पर विरोध किया जाएगा.

बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार को मीडिया समूह दैनिक भास्कर और उत्तर प्रदेश के चर्चित हिंदी न्यूज चैनल भारत समाचार के दफ्तरों पर कई शहरों में छापेमारी की. बताया जा रहा है कि टैक्स चोरी के आरोपों को लेकर यह छापेमारी की गई है. हालांकि, विपक्ष ने इसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर प्रहार बताया है. संसद के दोनों सदनों में भी विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर नारेबाजी की.