सिटी न्यूज़

कैबिनेट मंत्री नंदी बोले— लोकतंत्र सेनानियों का रखा जाएगा पूरा ख्याल

कैबिनेट मंत्री नंदी बोले— लोकतंत्र सेनानियों का रखा जाएगा पूरा ख्याल
UP City News | Jul 22, 2021 04:21 PM IST

प्रयागराज. कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्त नंदी ने कैबिनेट की बैठक के बाद कहा कि भाजपा सरकार में सभी के सम्मान की रक्षा होगी. सभी को सबका अधिकार मिलेगा. क्योंकि भाजपा का मूलमंत्र ही है सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास. इसी सिद्धांत पर पार्टी निरंतर बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि किसी लोकतंत्र सेनानी की मृत्यु के तीन महीने के अंदर आवेदन करने पर उत्तराधिकारी को अगले ही दिन से सम्मान राशि और अन्य सुविधाएं दिलाई जाएंगी. इसे लेकर सरकार की ओर से ठोस कदम उठाए जा रहे हैं.

कैबिनेट मंत्री नंदी ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के हर तबके को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है. इस दिशा में सरकार के साथ पार्टी कार्यकर्ता भी जी जान से जुटे हैं. उनकी कोशिश है कि हर जरूरतमंद की मदद हो. भाजपा के कार्यकर्ता व पदाधिकारी बूथ स्तर पर लोगों से संपर्क कर उनकी समस्याओं का निराकरण कर रहे हैं. पार्टी की तरफ से अब पन्ना प्रमुखों को भी सक्रिय किया जा रहा है. जिससे वह लोगों से मिलकर स्थानीय स्तर पर क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं को भी जानेंगे. वहीं उनके समाधान के लिए सक्षम अधिकारियों, मंत्रियों तक बात पहुंचाएंगे.

उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के हर किसी को योजनाओं का लाभ दे रही है. साथ ही लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है कि सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए अधिक से अधिक लोग आगे आएं. वहीं सरकार की ओर से यह भी ध्यान रखा जा रहा है कि किसी पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सके.