सिटी न्यूज़

Allahabad University में फीस बढ़ाने को लेकर Akhilesh ने BJP को घेरा, छात्रों के समर्थन में उतरे

Allahabad University में फीस बढ़ाने को लेकर Akhilesh ने BJP को घेरा, छात्रों के समर्थन में उतरे
UP City News | Sep 23, 2022 08:59 AM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 2022-23 शैक्षणिक वर्ष में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए फीस बढ़ाने के प्रशासन के फैसले के खिलाफ छाऋ विरोध'-प्रदर्शन कर रहे हैं. मंगलवार को भी छाऋों का विरोध प्रदर्शन जारी था. सोशल मीडिया पर वीडियो में दिखाया गया है कि छात्रों ने अपनी मांगें पूरी होने तक प्रदर्शन जारी रखने की कसम खाई है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर आखिलेश यादव भी छात्रों के समर्थन में उतर आए हैं और भाजपा सरकार पर ट्वीट करके तंज किया है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा कि '400% बढ़ी फ़ीस से आक्रोशित होकर छात्र भाजपा से पूछ रहे हैं कि जिस बात की फ़ीस पहले शून्य थी और अब 500 ली जा रही है तो ये बढ़ोतरी कितने प्रतिशत कहलाएगी?' 'आगे लिखा ​कि इस सरकार में सबकी आय घटी है फिर छात्रों की पढ़ाई, हॉस्टल व अन्य फ़ीस बढ़ाकर दंभी सरकार छात्रों से किस बात का बदला ले रही है.'

गौरतलब है कि ये छात्र एक सप्ताह से अधिक समय से विश्वविद्यालय की फीस वृद्धि के खिलाफ हड़ताल पर हैं. वे विश्वविद्यालय में कथित रूप से 400 गुना फीस वृद्धि का विरोध कर रहे हैं. कुछ प्रदर्शनकारियों ने 15 सितंबर को विश्वविद्यालय के अधिकारियों के खिलाफ जलती हुई मशालें और नारेबाजी की थी. इसके अलावा, छत्रसंघ संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले छात्रों के एक समूह ने दावा किया है कि स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए शुल्क में लगभग 400% की वृद्धि की गई है.