सिटी न्यूज़

यूपी में एडेड माध्यमिक विद्यालयों को मिले 1099 सामाजिक विज्ञान शिक्षक

यूपी में एडेड माध्यमिक विद्यालयों को मिले 1099 सामाजिक विज्ञान शिक्षक
UP City News | Jul 22, 2021 11:46 PM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक विद्यालयों के लिए टीजीटी सामाजिक विज्ञान 2016 का परिणाम गुरुवार को जारी कर दिया. पुरुष शाखा के 1004 पदों एवं महिला शाखा के 95 पदों पर अंतिम चयन हुआ है. यह परिणाम चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर ने जारी किया है. परिणाम में टीजीटी सामाजिक विज्ञान के 1099 पदों के लिए पैनल जारी करने के साथ मेरिट सूची एवं कटऑफ भी जारी किया गया है।

2019 में हुई थी लिखित परीक्षा
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से टीजीटी सामाजिक विज्ञान की लिखित परीक्षा आठ मार्च 2019 को कराई गई थी. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 16 मार्च से सात अप्रैल 2021 के बीच और 28 जून से दो जुलाई 2021 के बीच हुआ. चयनित अभ्यर्थियों के लिए संस्था (विद्यालय) का आवंटन बाद में किया जाएगा.

29 जुलाई तक भर सकते हैं विकल्प
आयोग के उप सचिव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि आरक्षित श्रेणी के ऐसे अभ्यर्थी जो मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित हैं, उन्हें सामान्य श्रेणी की संस्था अधिमानता का ऑनलाइन विकल्प भरना होगा. ऐसे अभ्यर्थी चयन बोर्ड की वेबसाइट https://www.upsessb.org/पर 22 से 29 जुलाई के बीच विकल्प भर सकते हें।

परिणाम में कहा गया है कि घोषित पैनल के कालम में सेलेक्शन एएस में जिनके आगे अनारक्षित/ आरक्षण श्रेणी अंकित नहीं है, उनके नाम रिक्तियों की संख्या से अधिक के अंतर्गत प्रदर्शित हैं, इस श्रेणी के अभ्यर्थियों का संस्था आवंटन बोर्ड की ओर से नहीं किया जाना है. घोषित पैनल के कालम में सेलेक्शन एएस में जिनके आगे अनारक्षित/ आरक्षण श्रेणी अंकित है, ऐसे अभ्यर्थियों का संस्था आवंटन बाद में किया जाएगा.