सिटी न्यूज़

विश्व के चौथे सबसे बड़े एयरपोर्ट का पीएम ने किया शिलान्यास, कहा निभाएगा बड़ी भूमिका

विश्व के चौथे सबसे बड़े एयरपोर्ट का पीएम ने किया शिलान्यास, कहा निभाएगा बड़ी भूमिका
UP City News | Nov 25, 2021 05:38 PM IST

नोएडा. पीेएम मोदी ने गुरूवार को विश्व के सबसे चौथे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि नोएडा के जेवर में स्थित यह एयरपोर्ट न  सिर्फ बड़ी भूमिका निभाएगा बल्कि यूपी को वैश्विक पहचान भी देगा. उन्होंने कहा कि यूपी जैसे राज्य में विश्व का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट न सिर्फ बड़ी भूमिका निभाएगा बल्कि पश्चिमी यूपी का सामान भी यहां से विदेशों में निर्यात होगा.

इस मौके पर उन्होंने जेवर एयरपोर्ट का मॉडल देखा और इससे संबधित जानकारी ली. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार यूपी का बड़ी तेजी से विकास कर रही है लेकिन कुछ लोगों को यह सब कुछ भा नहीं रहा है. इसलिए वह इसमें रोड़ा अटका रहे हैं लेकिन सरकार के दृढ संकल्प के सामने वह नहीं टिकेंगे.

पीएम ने विपक्ष पर ताना कसते हुए कहा कि हम अगर चाहते तो इस एयरपोर्ट का शिलान्यास चुनाव जीतने के लिए 2017 में कर सकते थे लेकिन हमने ऐसा नहीं किया क्योंकि हम कागज पर नही बल्कि हकीकत और धरातल पर विकास चाहते हैं. हमारा संकल्प है कि काम समय से पूरा हो और जो इसमें लापरवाही करेंगे. उन पर जुर्मानाे का भी प्रावधान रखा है.

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने पश्चिमी यूपी के लोगों को सिर्फ सपने दिखाए लेकिन यूपी की बीजेपी की सरकार ने जेवर एयरपोर्ट का सपना देखा. अब ये सपना साकार भी हो रहा है. उन्होंने कहा कि पहले दिल्ली और लखनऊ की सरकार की खींचतान में ये एयरपोर्ट फंसा रहा. इतना ही नहीं राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर कहा था कि ये एयरपोर्ट के प्रोजेक्ट को बंद कर दिया जाए.

माफियाराज में फंसा रहा यूपी

उन्होंने कहा कि पहले यूपी माफियाराज, भ्रष्टाचार और घोटोलों के लिए जाना जाता था लेकिन अब यहां की तस्वीर बदल रही है. निवेशकों की पहली पसंद यूपी बना हुुआ है. उत्तर प्रदेश यानि उत्तम प्रदेश, उत्तम निवेश हो गया है. ये सब योगी सरकार में संभव हुआ है.

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में आज मेट्रो, हाइवे, रैपिड रेल कॉरिडोर विकसित हो रहे हैं जिससे यह देश के सबसे बड़े कनेक्टेड क्षेत्र के  रूप में विकसित हो रहा है. ये सब चीजेें उत्तर प्रदेश की नई पहचान बन रहे हैं.   पहचान बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट चलाने के लिए हजारों लोगों की जरूरत पड़ती है. एयरपोर्ट बनने से यहां पर हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा. इस मौके पर योगी आदित्यनाथ और उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे.