सिटी न्यूज़

ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा, स्ट्रीट लाइट के बल्ब बदलते समय टूटी क्रेन, दो मजदूरों की मौत

ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा, स्ट्रीट लाइट के बल्ब बदलते समय टूटी क्रेन, दो मजदूरों की मौत
UP City News | Jun 24, 2022 07:49 AM IST

नोएडा. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा मे दो मजदूरों की मौत हो गई जब ग्रेनो वेस्ट में स्ट्रीट लाइट के बल्ब बदलते समय अचानक क्रेन टूट गई. क्रेन के टूटने से मौके पर भगदड़ मच गई. कर्मचारी इधर—उधर भागने लगे. लोगों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा ग्रेनो वेस्ट में बिजली के बल्ब ठीक करने और बदलने का टेंडर चंद्रा इलेक्ट्रॉनिक्स वर्क्स को दे रखा है. आज बिसरख थाना क्षेत्र के हनुमान मंदिर के पास क्रेन द्वारा बल्बों को बदला जा रहा था. क्रेन द्वारा यह कार्य किया जा रहा था. दो मजदूर जगदीश और राहुल क्रेन पर चढ़कर बल्बों को बदल रहे थे अचानक क्रेन टूट गई और दोनों मजदूर नीचे गिर गए. नीचे गिरते ही दोनों गम्भीर रूप से घायल हो गए.

इस हादसे में घायल हुए दोनों मजदूरों को वहां पर मौजूद लोगों ने नजदीकी अस्पताल पहुँचाया. जहां डॉक्टरों ने दोनों को मर्त घोषित कर दिया. मरने वालों मे जगदीश (46) और राहुल (28) राजस्थान के रहने वाले थे. बिसरख थाना प्रभारी उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि आज बल्ब बदलते समय क्रेन टूट गई और इस दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई. दोनों के परिजनों को जानकारी दे दी गई है. दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.आगे की कार्रवाई की जा रही है.