सिटी न्यूज़

कोरोना वॉरियर्स के नाम से बनाया गया गोलचक्कर,15 फिट की डॉक्टरों की प्रतिमा का हुआ अनावरण

कोरोना वॉरियर्स के नाम से बनाया गया गोलचक्कर,15 फिट की डॉक्टरों की प्रतिमा का हुआ अनावरण
UP City News | Feb 22, 2021 08:38 PM IST

ग्रेटर नोएडा. कोरोना महामारी के बुरे दौर में सेवा में समर्पित सभी स्वास्थ्यकर्मियों को यथार्थ सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल, ग्रेटर नोएडा ने सम्मान दिया. नोएडा एक्सटेंशन में सोमवार को हनुमान मंदिर चौक पर डॉक्टरों की प्रतिमा वाले पहले कोरोना वॉरियर्स चौक का अनावरण भी किया गया. सर्जिकल दस्ताने और फेस मास्क पहने दो डॉक्टरों की 15 फुट ऊंची प्रतिमा बनाने में एक महीने से ज्यादा का समय लगा. इसे बनाने में करीब पांच लाख रुपये का खर्च आया है. अब इसे कोरोना वॉरियर्स चौक के नाम से जाना जाएगा.

कोविड महामारी के दौर में जान गंवाने वाले योद्धाओं को देश सदैव याद रखेगा. आसमान की तरफ देख रहीं प्रतिमाएं एक समर्पण का प्रतीक हैं. ये प्रतिमाएं चौक से गुजरने वाले हर किसी को उनकी नि:स्वार्थ सेवा की हमेशा याद दिलाएंगी. चौक का उद्घाटन ग्रेटर नोएडा के सीईओ नरेंद्र भूषण, गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी की मौजूदगी में किया गया.

बता दें कि सीईओ नरेन्द्र भूषण ने कहा कि कोरोना के दौर में हमारे डॉक्टरों ने लोगो की जान बचाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई है. कोरोना वरियर्स ने कोरोना काल मे देश के लिए अलग मिशाल पेश की. गौतम बुध नगर में भी हमारे कोरोना योद्धाओं ने कोरोना से लड़ाई लड़ी है. हमारा जिला मृत्यु दर में सबसे नीचे रहा है.

अनावरण समारोह के बाद अस्पताल परिसर में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने का कार्यक्रम हुआ. साथ ही एक कोविड फिल्म प्रस्तुति का कार्यक्रम भी किया गया. यथार्थ निदेशक यथार्थ त्यागी ने कहा, 'सभी कोरोना योद्धाओं के अथक और असाधारण प्रयासों के प्रति आभार जताने की यह एक छोटी सी कोशिश है. महामारी के दौरान हमने कई तरह के प्रयास किए. हमारे अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं ने महामारी से मुकाबले के लिए बहुत मेहनत की है.