सिटी न्यूज़

रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बाल-बाल बचे, प्रेसवार्ता के दौरान छत की पीवीसी प्लेट गिरीं

रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बाल-बाल बचे, प्रेसवार्ता के दौरान छत की पीवीसी प्लेट गिरीं
UP City News | Oct 14, 2021 06:01 PM IST

रामपुर. जिले में हुनर हाट की तैयारियां का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqwi) बाल-बाल बच गए. दरअसल हुनरहाट (hunarhaat) का लोकार्पण 16 अक्टूबर को होना था. इस संदर्भ में मुख्तार अब्बास नकवी एक प्रेसवार्ता कर रहे थे. तभी अचानक ऊपर सीलिंग की पीवीसी प्लेटें भरभराकर गिर गईं. गनीमत यह रही कि प्लेटें केंद्रीय मंत्री से कुछ दूरी पर गिरीं. यकायक हुई इस घटना से हॉल में मौजूद सारे लोग हैरान रहे गए. घटना के कुछ देर बाद केंद्रीय मंत्री ने फिर से मीडिया को ब्रीफ किया.

हालांकि गनीमत रही कि इस दौरान केंद्रीय मंत्री को कोई चोट नहीं आई. थोड़ी देर के लिए जरूर वहां आपाधापी का माहौल बन गया. मालूम हो कि नकवी गुरुवार दोपहर ही रामपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने पनवड़िया नुमाइश मैदान में चल रहीं हुनरहाट की तैयारियों का निरीक्षण भी किया. इस बीच हुनरहाट तैयार करने का ठेका जिस कंपनी को मिला है वह लोगों की आलोचना का केंद्र बन गई.

क्या है हुनर हाठ

हुनर हाट कारीगरों के लिए एक बड़ा मंच है और स्वदेशी उत्पादों का एक प्रामाणिक ब्रांड बन चुका है. हुनर हाट में स्वेदशी सामानों को बढ़ावा दिया जाता है. हुनर का अर्थ है किसी कला में पांरगत और हाट का मतलब है बाजार. हुनर हाट से मतलब है कि किसी कला में निपुण कारीगर और उनके उत्पाद को बाजार उप्लब्ध कराना. हुनर हाट में अलग-अलग हुनरमंद लोग अपने उत्पादों के साथ हिस्सा लेते हैं. यह मेले की तरह होता है जहां पर लोग घूमने जाते हैं और जिसे जो सामान पसंद आए, उन सामानों की खरीदारी करते हैं.