सिटी न्यूज़

ठेंगे पर ट्रैफिक रूल, मुरादाबाद की सड़कों पर कानफोडू साइलेंसर बाइक चलाते दिखे युवक, वीडियो वायरल

ठेंगे पर ट्रैफिक रूल, मुरादाबाद की सड़कों पर कानफोडू साइलेंसर बाइक चलाते दिखे युवक, वीडियो वायरल
UP City News | Nov 24, 2021 12:05 PM IST

मुरादाबाद. पुलिस लाइन में 2 नवंबर को यातायात माह का शुभारंभ किया गया था. लगभग दो सप्ताह के बाद ही यातायात विभाग और पुलिस संयुक्त रूप से यातायात माह के तहत जागरूकता अभियान के साथ ही चालान की कार्रवाई कर रही है. लेकिन जिले में जनता नियमों को नहीं मान रहे हैं. शहर में कानफोड़ू साइलेंसर बाइक सड़कों पर युवा चला रहे हैं. उन्हें रोकने और टोकने वाला कोई भी नहीं है. यातायात विभाग चालान के लक्ष्य को पूरा करने के लिए जुटा है, वहीं नियमों का उल्लंघन करने वाले चालान कटने के बाद भी यातायात नियमों के पालन को लेकर सतर्क नहीं है.

ये भी पढ़ें: अब दूल्हा भी फर्जी, Moradabad में लड़की वालों ने पुलिस बुलाई, जमकर हुआ हंगामा

क्षेत्र में पुलिस के आला अधिकारियों के कार्यालय है. लेकिन अफसरों के कार्यालय के सामने से ही पुलिस विभाग के कर्मचारी स्वयं यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए नजर आए. होमगार्ड, सिपाही से लेकर दरोगा तक बिना हेलमेट और ट्रिपल सवारी के साथ जाते हुए दिखाई दिए. ऐसे में सवाल उठता है कि जो खाकी दिनभर लोगों को यातायात नियमों के पालन करने के लिए जागरुक करती हुई नजर आती है, वह स्वयं भी नियमों को लेकर जागरूक नहीं हैं. विभाग के आला अधिकारियों के वाहन चालक भी चार पहिया वाहन के चलते समय सीट बेल्ट का उपयोग नहीं करते हैं. वहीं चौराहे पर खड़े यातायात विभाग के पुलिस कर्मी सरकारी वाहन को देखकर स्वयं नजरें घूमा लेते हैं.

यातायात विभाग ने 309 वाहनों के काटे चालान

यातायात निरीक्षक पवन कुमार ने बताया कि शहर के विभिन्न चौराहों पर दिनभर यातायात माह के तहत अभियान चलाया गया. इस दौरान हेलमेट नहीं लगाने,सीट बेल्ट के बिना चलने और प्रेसर हार्न, हूटर लगाने को लेकर 309 वाहनों के चालान काटने की कार्रवाई की गई. यातायात निरीक्षक ने बताया कि यातायात माह के तहत छात्र-छात्राओं को जागरुक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. मंगलवार को तीन अलग-अलग विद्यालयों में जाकर छात्र-छात्राओं को जागरुक करने की कार्रवाई की गई. आगामी एक माह तक निरंतर सख्ती के साथ इस अभियान को चलाया जाएगा.