सिटी न्यूज़

तो क्या सच में महिला लेखपाल की जगह उनके पति कर रहे थे नौकरी, एसडीएम ने किया सस्पेंड

तो क्या सच में महिला लेखपाल की जगह उनके पति कर रहे थे नौकरी, एसडीएम ने किया सस्पेंड
UP City News | Aug 17, 2022 01:22 PM IST

बिजनौर. यूपी के बिजनौर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक महिला लेखपाल की जगह उनका पति कार्यकर्ता मिला है. महिला लेखपाल पर यह भी आरोप है कि उन्होंने सरकारी कागजात को वक्त से जमा नहीं किया. गंभीर आरोप लगने के बाद महिला लेखपाल को सस्पेंड कर दिया गया है. उनके खिलाफ यह कार्रवाई एसडीएम ने जांच के बाद की है.

गौरतलब है कि टीम धामपुर एसडीएम ने एक जांच के बाद नींदडू में तैनात महिला लेखपाल को सस्पेंड कर दिया. महिला लेखपाल पर आरोप है कि उन्होंने 30 जून तक जो सरकारी कागजात जमा कर देने से 11 अगस्त तक जमा नहीं किए. साथ ही ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि लेखपाल के स्थान पर उनके पति अक्सर फील्ड में काम करते थे. ग्रामीणों का आरोप है कि लेखपाल अंजू कुमारी भले नींदड़ू में तैना हैं लेकिन उनका काम उनके पति करते थे.

धामपुर मनोज कुमार ने बताया कि अंजुल कुमारी को 30 जून तक विभागीय संबंधित कागजात दाखिल करना था लेकिन 11 अगस्त तक उन्होंने इसे जमा नहीं किया था. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि शिकायत के बाद जब तहसीलदार नहीं मिली जांच के लिए पहुंचे तो ग्रामीणों ने शिकायत की अंजू कुमारी के स्थान पर उनके पति नौकरी करते थे. इन आधारों पर एसडीएम ने महिला लेखपाल के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है.

सरकार ने किया छह वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों का तबादला, पढ़ें किसे कहां मिली तैनाती