सिटी न्यूज़

प्रियंका गांधी की कोशिशों को झटका, जिसको दिया टिकट उसने सपा का थामन थामा

प्रियंका गांधी की कोशिशों को झटका, जिसको दिया टिकट उसने सपा का थामन थामा
UP City News | Jan 14, 2022 06:11 PM IST

रामपुर. कांग्रेस की जिस खोई हुई जमीन को प्रियंका गांधी फिर से वापस लाने की जद्दोजहद में जुटी हैं. उसे वापस लाने की कोशिशों को फिर से झटका लगा है. दरअसल एक दिन पहले कांग्रेस ने यूपी में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी. जिस प्रत्याशी को कांग्रेस ने चमरौआ विधानसभा से प्रत्याशी बनाया था. उसने दूसरे ही दिन पाला बदलते हुए सपा का दामन थाम लिया है. ऐसे में कांग्रेस के लिए यूपी में वापसी करना काफी मुश्किल लग रहा है.

खास बात ये है कि पाला बदलने वाले नेता प्रदेश कांग्रेस के महासचिव हैं. नाम है युसुफ अली जो विधायक भी रह चुके हैं. युसुफ को चमरौआ विधानसभा से कांग्रेस ने टिकट दिया था लेकिन वह सीट फाइनल होने के बाद अखिलेश यादव से मिले और कांग्रेस को अलविदा कहकर सपा का दामन थाम लिया.

 कौन हैं युसुफ अली

युसुफ अली 2012 में बसपा के टिकट पर चमरौआ विधानसभा से चुनाव लड़े थे. उन्हें जनता ने पसंद किया और विधानसभा भेजा. 2017 में वह फिर से इसी सीट ताल ठोंकते हुए नजर आए. हालांकि बाद में उन्होंने पाला बदल लिया और बसपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस ने उन्हें अहम जिम्मेदारी देते हुए महासचिव बना दिया. अब जब कांग्रेस को उनकी जरूरत थी तो उन्होंने मौके की नजाकत को देखते हुए कांग्रेस को अलविदा कहकर सपा का दामन थाम लिया. युसुफ ने लखनऊ में अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में हुए कार्यक्रम में सपा की सदस्यता ली. उनकी पत्नी स्वार की ब्लाक प्रमुख हैं