सिटी न्यूज़

रामपुर: जेल की जमीन कब्जाने के में आजम खां ने किया सरेंडर, कस्टडी वारंट सीतापुर जेल भेजा

रामपुर: जेल की जमीन कब्जाने के में आजम खां ने किया सरेंडर, कस्टडी वारंट सीतापुर जेल भेजा
UP City News | Feb 23, 2021 10:49 AM IST

रामपुर. सपा के कद्दावर नेता और सांसद आजम खां की मुसीबतें कम होती नजर नहीं आ रही. रामुपर के जिला कारागार के फांसीघर की जमीन को कब्जाने के आरोप में सपा सांसद आजम खां ने आत्मसमर्पण कर दिया है. उन्होंने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हो रही सुनवाई के दौरान कोर्ट में सरेंडर किया. इसके बाद कोर्ट ने कस्टडी वारंट में सीतापुर जेल भेज दिया है.

मालूम हो कि आजम खां साल भर से सीतापुर की जेल में बंद हैं. सपा सांसद आजम खां के खिलाफ सौ से ज्यादा मुकदमे चल रहे हैं. वह पिछले साल भर से सीतापुर की जेल में हैं. पिछले साल भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सपा सांसद और उनके करीबियों पर जेल में स्थित फांसीघर की जमीन को कब्जाने का आरोप लगाया था. इस मामले में सपा सांसद के बेटे अदीब खां के साथ ही आजम खां की बहन समेत 37 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी. इसके बाद पुलिस ने चार्जशीट फाइल कर दी थी. आजम खां ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए चल रही मामले में सुनवाई के दौरान अधिवक्ताओं के जरिये कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

सहायक शासकीय अधिवक्ता राम औतार सैनी ने बताया कि आजम खां के अधिवक्ताओं की ओर से कोर्ट में सरेंडर प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसे वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये सुनवाई के दौरान स्वीकार कर लिया गया. वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए ही इस मामले में सीतापुर जेल से आजम खां की पेशी हुई. कोर्ट ने कस्टडी वारंट सीतापुर जेल भेज दिया है.