सिटी न्यूज़

आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, कोर्ट में पेशी से नहीं मिली छूट

आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, कोर्ट में पेशी से नहीं मिली छूट
UP City News | May 12, 2022 11:03 AM IST

रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने की वजह बढ़ती ही जा रही हैं. बुधवार को विशेष एमपी एमएलए अदालत ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है. इस केस में जिला सरकार के अधिवक्ता अरुण सक्सेना ने कहा कि सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान और उनकी माता ताजीन फातिमा को उनके फर्जी प्रमाणपत्र मामले में अदालत में पेश न होने का वारंट जारी किया गया है. इस मामले में दोनों ने कोर्ट में पेशी से छूट मांगी थी लेकिन अदालत ने खारिज कर दिया है.

बता दें कि साल 2019 में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ फर्जी प्रमाण पत्र जारी करने के मामले में रामपुर के गंज थाने में केस दर्ज कराया था. इस केस में बुधवार को विशेष एमपी एमएलए अदालत ने आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. केस की अगली सुनवाई 16 मई को होनी है. फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में बुधवार को सुनवाई के दौरान अदालत में मौजूद गवाहों से पूछताछ नहीं हो सकी क्योंकि अब्दुल्ला और उनकी मातादीन फातिमा मौजूद नहीं थे.

​बेटी पैदा ही नहीं हुई और ले लिया शादी का अनुदान, कई मामलों का खुलासा, 10 पर FIR

आजम खान के बेटे और पत्नी ने अदालत में पेशे की छूट मांगी थी लेकिन कोर्ट ने खारिज कर दिया और दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. वहीं प्रवर्तन निदेशालय की टीम बुधवार को रामपुर पहुंची और आजम खान के मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के शासी निकाय और जौहर द्वारा धन के अवैध संग्रह और गबन के आरोपों की जांच के लिए रेड डाली. जिले के अधिकारी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने विवि के अंदर जांच किया. इस कवायद में उनकी सहायता के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारी के साथ—साथ पुलिस टीम भी मौजूद थे.