सिटी न्यूज़

जान जोखिम में: लकड़ी के पुल से पार करते हैं ग्रामीण उफनती गगन नदी

जान जोखिम में: लकड़ी के पुल से पार करते हैं ग्रामीण उफनती गगन नदी
UP City News | Jul 22, 2021 05:54 PM IST

मुरादाबाद. मुरादाबाद जनपद के कुन्दरकी ब्लाक के जातियां फिरोजपुर में पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश का पानी कोसी नदी में पहुंच गया है. पानी ज़्यादा आने की वजह से गगन नदी अपने पूरे उफान पर है. ग्रामीणों ने खेत में आने जाने के लिए गगन नदी पर लकड़ी का पुल बनाया था. लकड़ी का पुल भी ़पानी में डूब गया है. अब किसान जान जोखिम में डालकर पुल पारकर खेत में पहुंचने को मजबूर हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अभी कई दिन तक पहाड़ो पर भारी बारिश होने के आसार हैं. इस कारण नदियों में पानी बढ़ने से वो उफान पर रहेंगी।

प्रशासन की अपील का असर नहीं
जिला प्रशासन द्वारा कई बार ग्रामीणों सेअपील की गई है कि वे अपनी जान को खतरे में डालकर नदी को पार न करें। फिर भी ग्रामीण खेत में जाने के लिए इस पुल का इस्तेमाल कर रहे है. यहां के ग्रामीणों का कहना है कि सरकार को यहां पर पक्के पुल का निर्माण करा देना चाहिए.

बीस गांवों का है रास्ता
लकड़ी के इस पुल पर करीब बीस गांवों के लोगों का आना-जाना है. वरना मुरादाबाद से कई किलोमीटर का रास्ता तय करके आना पड़ेगा. जिस वजह से ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों का कहना है कि सरकार उनकी इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है.

कई बार शिकायत लेकिन सुनवाई नहीं
कुंदरकी ब्लाक की ग्राम पंचायत जातियां फिरोजपुर के ग्राम प्रधान माननीय सिंह ने कहा कि तकरीबन 20 से 22 गांव इस पुल से जुड़े हुए हैं. कई बार इस पुल को बनवाने की मांग उठाई गई है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है. अब वह दोबारा जोर-शोर से इस पुल के पक्के निर्माण के लिए आवाज उठाएंगे. क्षेत्र में इसके लिए आंदोलन चलाया जाएगा.