सिटी न्यूज़

मुरादाबाद डिप्टी एसपी का फेसबुक अकाउंट हैक, हैकर ने की रुपयों की ड‍िमांड

मुरादाबाद डिप्टी एसपी का फेसबुक अकाउंट हैक, हैकर ने की रुपयों की ड‍िमांड
UP City News | Apr 08, 2021 02:40 PM IST

मुरादाबाद में एक चौका देने वाला मामला सामने आया है जिसमें डिप्टी एसपी के फेसबुक अकाउंट पर ठगों ने हमला बोल दिया है. जैसे ही इसकी जानकारी डिप्टी एसपी को मिली तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से फेसबुक पर ही अपना मैसेज छोड़ा_ उन्होंने अपने दोस्तों को बताया कि उनके नाम से फेसबुक अकाउंट बनाकर ठगी करने का प्रयास किया जा रहा है. इसी के साथ डिप्टी एसपी ने साइबर क्राइम थाने को जानकारी दी. साइबर क्राइम थाना पुलिस हैकर की तलाश में जुटा हुआ है.

बता दें डिप्टी एसपी के फेसबुक अकाउंट पर ठगों ने हमला बोल दिया. उन्होंने डिप्टी एसपी का फेसबुक अकाउंट हैक कर के डिप्टी एसपी के परिचितों से ₹15000 की डिमांड की. जब डिप्टी एसपी के परिचितों ने डिप्टी एसपी को कॉल करके जानकारी दी, तो डिप्टी एसपी ने साइबर क्राइम थाने को इसकी सूचना दी. सूचना मिलने के बाद साइबर क्राइम थाना पुलिस हैकर की तलाश में जुटी हुई है.

गौरतलब है कि यूपी में इस तरह के तमाम मामले सामने आ चुके हैं. कुछ दिनों पहले आगरा में भी फतेहपुर सीकरी के सांसद का डमी अकाउंट बनाकर रिश्तेदार की बीमारी का हवाला देकर रुपयों की डिमांड की गई थी. एक पुलिस अधिकारी का भी फेक अकाउंट बनाया गया था. हालांकि पुलिस की गिरफ्त में अभी तक ऐसा करने वाले हैकर नहीं आ सके हैं. ये अलग बात है कि पुलिस टीम ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए जुटी हुई है.