सिटी न्यूज़

किसानों ने शुरू किया अग्निपथ योजना ​का विरोध, मेरठ समेत यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन

किसानों ने शुरू किया अग्निपथ योजना ​का विरोध, मेरठ समेत यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन
UP City News | Jun 24, 2022 02:42 PM IST

मेरठ. केंद्र सरकार की हाल ही में जारी की गई. अग्निपथ योजना का विरोध युवाओं ने पिछले दिनों पुरजोर तरीके से किया था. इतना ही नहीं इस विरोध प्रदर्शन के दौरान देशभर में हिंसा भी हुई थी. यूपी भी इससे अछूता नहीं रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कार्रवाई के बाद विरोध प्रदर्शन धीमा पड़ गया है, लेकिन शुक्रवार को एक बार फिर इस विरोध प्रदर्शन को धार देने की जिम्मेदारी भारतीय किसान यूनियन ने अपने कांधो पर उठा ली है. मेरठ बागपत बुलंदशहर शामली बिजनौर सहारनपुर आदि जिलों में कलेक्ट्रेट परिसर में धरना देकर अग्नीपथ स्किन को वापस लेने की मांग की गई है.

यूपी के मुजफ्फरनगर के डीएम कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश सिंह टिकैत के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजा है. भाकियू नेताओं ने ऐलान करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना वापस होने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा, क्योंकि यहां युवाओं और देश के भविष्य का सवाल है. इसलिए सरकार को इस योजना को तत्काल वापस लेना चाहिए. बड़ी संख्या में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन पदाधिकारी योजना के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे.

झमाझम बारिश का कब इंतजार होगा खत्म, पढ़ें क्या कहती है मौसम विभाग रिपोर्ट

भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष सतीश सिंह का कहना था कि केंद्र सरकार अग्नीपथ योजना के नाम पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. ऐसा करने से युवा कहीं कभी नहीं रहेगा. इसके अलावा देश की सुरक्षा व्यवस्था और सेना के प्रति युवाओं में उत्साह विक्रम हो जाएगा. किसानों का कहना था कि जिस तरह से सरकार ने तीन कृषि कानून को वापस लिया है, उसी तरह इस योजना को भी वापस ले. कृषि कानून जिस तरह से किसानों के हित में नहीं था, उसी तरह ये योजना ये युवाओं के हित में नहीं है.