सिटी न्यूज़

कुश्ती में पहलवान की गर्दन टूटने से मौत, दूसरे पहलवान पर दर्ज किया गया केस, जानें क्‍यों

कुश्ती में पहलवान की गर्दन टूटने से मौत, दूसरे पहलवान पर दर्ज किया गया केस, जानें क्‍यों
UP City News | Sep 15, 2021 10:45 AM IST

मुरादाबाद . उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा के कोतवाली क्षेत्र के गांव फरीदनगर में नवमी के मेले में कुश्ती के दौरान पहलवान की गर्दन की हड्डी टूट गई थी. इलाज के दौरान पहलवान की मौत हो गई थी. पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस मामले में पुलिस ने बारह दिन बाद दूसरे पहलवान के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस अधिकरियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. दोषी पहलवान के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

कोतवाली क्षेत्र के गांव फरीदनगर में दो सितंबर को नवमी मेले का आयोजन किया गया था. मेले में कुश्ती का आयोजन किया जा रहा था. उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर के थाना कुंडा के गांव गंगापुर निवासी भोपाल सिंह का बेटा महेश 22 वर्ष अपने पड़ोसी रिंकू पुत्र धन सिंह और राजू के बेटे के साथ नवमी मेले में जाहरवीर बाबा की समाधि पर प्रसाद चढ़ाने के लिए गया था. मेले में कुश्ती देखने के लिए वह खड़ा हो गया. इसी दौरान महेश को दो गुना वजन वाले साजिद पुत्र अशफाक अंसारी से कुश्ती लड़ा दी गई.

कुश्ती में महेश के गर्दन की हड्डी टूट गई. महेश को काशीपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान महेश की मौत हो गई थी. पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस मामले में ठाकुरद्वारा पुलिस के अलावा पुलिस अधिकारियों की भी काफी फजीहत हुई थी. इसके बाद ही पुलिस ने मंगलवार को साजिद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले में पंचायत में समझौता कराने का दावा भी किया गया था. साजिश पक्ष की तरफ से मृत पहलवान के घरवालों को धमकाने का भी आरोप लगाया गया था.