सिटी न्यूज़

दलित नेता का बयान- अगर चुनाव आयोग ने ईवीएम से चुनाव कराया तो तोड़ देंगे मशीन

दलित नेता का बयान- अगर चुनाव आयोग ने ईवीएम से चुनाव कराया तो तोड़ देंगे मशीन
UP City News | Sep 26, 2021 01:04 PM IST

संभल. दलित मुस्लिम सुरक्षा मंच के प्रदेश अध्यक्ष भीकम सिंह भारती का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि यदि यूपी चुनाव में ईवीएम मशीन से चुनाव नहीं कराया जाए. उन्होंने कहा कि बैलेट पेपर से चुनाव हो. ऐलान किया कि अगर चुनाव आयोग ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया तो वह सबसे पहले चुनाव में ईवीएम मशीन को तोड़ने का काम करेंगे.

आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गईं हैं और सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गईं हैं. भीकम सिंह भारती ने कहा है कि सभी विपक्षी पार्टियां चुनाव के बाद ईवीएम का रोना रोती है. जबकि चुनाव से पहले बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग नहीं करतीं, लेकिन मंच अब ईवीएम का विरोध करती है.

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग से हम मांग करते हैं कि यूपी चुनाव में आयोग ईवीएम से वोट नही कराए. बल्कि बैलेट पेपर से चुनाव कराए. उन्होंने एलान किया कि अगर चुनाव आयोग ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया तो वह चुनाव में ईवीएम को तोड़ने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि ईवीएम से चुनाव में छेड़छाड़ की गुंजाइश रहती है.

सत्ताधारी दल इसका फायदा उठाते हैं. उन्होंने कहा पिछले कई चुनाव में इसकी नजीर देखने को भी मिली. उन्होंने कहा कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है, ये भी भी साफ हो चुकी है. ऐसे में चुनाव को ईवीएम से नहीं कराया जाना चाहिए.