सिटी न्यूज़

रामपुर में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, एक दिन पहले उम्मीदवार बनाए गए यूसुफ अली हुए सपाई

रामपुर में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, एक दिन पहले उम्मीदवार बनाए गए यूसुफ अली हुए सपाई
UP City News | Jan 14, 2022 06:09 PM IST

रामपुर. उत्तर प्रदेश में इन दिनों में जहां बीजेपी (BJP) में भागमभाग मची है, तो वहीं सपा (SP) की टीम लगातार बढ़ रही है. बीजेपी के बागी मंत्री विधायक तो सपा ज्वाइन कर रही रहें, साथ ही कांग्रेसी भी सपा में जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश में खोई हुई जमीन की तलाश में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में चलने वाली कांग्रेस को रामपुर में एक बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस ने जिससे उम्मीद थी कि वो उसे सीट जीतकर देगा वही दगा दे गया और सपा में शामिल हो गया. हम बात कर रहे हैं. प्रदेश महासचिव और पूर्व विधायक युसूफ अली (Yusuf Ali) की, जिन्हें गुरुवार को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया था, उन्होंने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है.

बता दें कि कांग्रेस ने यूसुफ अली को रामपुर की चमरौआ विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था. शुक्रवार की सुबह युसूफ अली ने कांग्रेस को अलविदा कहते हुए समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. उन्होंने लखनऊ पहुंचकर अखिलेश यादव के सामने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली. जानकारी के लिए बता दें कि युसूफ अली चमरौआ सीट से 2012 में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे और विधायक चुने गए थे. परिसीमन के बाद इस सीट पर 2012 में ही पहली बार चुनाव हुआ था. 2017 के चुनाव में भी वह चमरौआ से चुनाव लड़े और मुकाबले में रहे. बाद में वह बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

संजय निषाद बोले- 15 से 17 सीटों पर सहमति बन गई है, जल्द 3 से 4 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेंगे

उन्हें कांग्रेस ने प्रदेश महासचिव बनाया था. शुक्रवार को लखनऊ में सपा मुखिया अखिलेश यादव और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में हुए कार्यक्रम में यूसुफ अली शामिल हुए और पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. बता दें कि उनकी पत्नी शाहीन स्वार की ब्लाक प्रमुख हैं. उनके सपा में शामिल होने से जिले में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. कांग्रेस ने कल जिले की पांच में से चार सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए थे.