सिटी न्यूज़

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह: मुरादाबाद में 250 विवाह कराने की तैयारी

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह: मुरादाबाद में 250 विवाह कराने की तैयारी
UP City News | Nov 30, 2021 01:28 PM IST

मुरादाबाद. मुरादाबाद जनपद में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसके तहत इस बार 250 विवाह कराने की तैयारी है. सामूहिक विवाह 5 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम में लाभार्थियों को बड़ी सौगात दी जाएगी. यह कार्यक्रम मुरादाबाद के पंचायत भवन सभागार में आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Accident in Moradabad : बेकाबू ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, सात साल की मासूम समेत तीन की मौत

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत जिले में आयोजित किए जाने वाली सामूहिक शादियों के लिए शासन की ओर से लक्ष्य में बढ़ोतरी की गई है. पूर्व में निर्धारित लक्ष्य को तकरीबन डेढ़ गुना से अधिक बढ़ाया गया है. जिसमें प्रत्येक ब्लाक के अलावा नगर निकायों में भी अब लक्ष्य को पूरा करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि पूर्व में जिले को 800 जोड़ों की शादियां कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था लेकिन अब सीएम की ओर से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक ब्लाक में कम से कम 100 जोड़ों की शादी सामूहिक विवाह के तहत होगी.

इसके चलते जिले में अब 800 जोड़ों की शादी केवल ग्रामीण इलाकों के अंतर्गत आठों ब्लाकों में होगी. वहीं, बहजोई, नरौली, गुन्नौर, बबराला और तहसील में 50-50 जोड़ों की शादी सामूहिक विवाह के अंतर्गत कराई जाएगी. डीएम संजीव रंजन की ओर से सभी खंड विकास अधिकारियों और नगर निकाय के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि 11 नवंबर तक संबंधित अधिकारी अपने अपने क्षेत्र से जोड़ों की सूचना और संख्या समाज कल्याण विभाग को प्रेषित करेंगे. तत्पश्चात नवंबर से दूसरे या तीसरे सप्ताह में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का जिला मुख्यालय पर आयोजन होगा.