सिटी न्यूज़

जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्लानंद सरस्वती महाराज का बड़ा बयान, ऐसे तो UP में बन जाएंगे तीन नए Pakistan

जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्लानंद सरस्वती महाराज का बड़ा बयान, ऐसे तो UP में बन जाएंगे तीन नए Pakistan
UP City News | Nov 25, 2021 10:35 AM IST

मुरादाबाद. अयोध्या (Ayodhya) में मस्जिद के लिए दी गई पांच एकड़ जमीन देने के मामले में जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्लानंद सरस्वती महाराज (Jagatguru Shankaracharya Swami Nislanand Saraswati Maharaj) ने कहा कि मथुरा (Mathura) और काशी (Kashi) में भी इस प्रकार का प्रस्ताव देकर आप यूपी (UP) में तीन नए पाकिस्तान (Pakistan) बनाने की ओर अग्रसर है. आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. जगतगुरु महाराज ने यह बयान मुरादाबाद में आयोजित विराट धर्मसभा में दिया.

उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) श्रीराम का मंदिर बनाने का श्रेय प्राप्त कर रहे हैं. यह प्रसन्नता की बात है लेकिन श्रीराम जन्मभूमि के लिए इनकी कोई भूमिका नहीं रही है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में मंदिर के अगल-बगल और आमने-सामने मस्जिद बनाने की योजना थी. जगतगुरु महाराज (Jagatguru Shankaracharya Swami Nislanand Saraswati Maharaj) ने कहा यदि नरसिम्हा राव की सरकार के दौरान वह हस्ताक्षर कर देते तो राम मंदिर के पास ही मस्जिद बन रही होती. उन्होंने हस्ताक्षर नहीं किए और यही कारण है कि मस्जिद 25 किलोमीटर दूर बन रही है. इसके लिए समझौता किया जा रहा था। मैंने हस्ताक्षर नहीं किए इस कारण योजना परवान नहीं चढ़ सकी। 

ये भी पढ़ें: विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण बोले, हिंदुओं को आतंकी कहना बर्दाश्त नहीं करेंगे

धर्मसभा में उन्होंने (Jagatguru Shankaracharya Swami Nislanand Saraswati Maharaj) पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि यहां रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति के पूर्वज तो हिंदू ही थे. ऐसे में जब सभी को अपने पूर्वजों की पहचान हो जाएगी तो ​सभी की हिंदू राष्ट्र में आस्था हो जाएगी और स्वत: ही यह देश हिंदू राष्ट्र घोषित कर दिया जाएगा. इस दौरान धर्मसभा में अन्य भक्तों के भी कई सवालों के जवाब दिए.