सिटी न्यूज़

Azam Khan ने पार्टी कार्यकताओं से एकजुट होने की अपील, भाजपा ने भी झोंकी ताकत

Azam Khan ने पार्टी कार्यकताओं से एकजुट होने की अपील, भाजपा ने भी झोंकी ताकत
UP City News | Nov 24, 2022 09:06 AM IST

रामपुर. सपा नेता आजम खान (Azam Khan) ने बुधवार को पार्टी सदस्यों और कार्यकर्ताओं से रामपुर सदर सीट पर 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव (By Eelection Rampur) से पहले पार्टी उम्मीदवार असीम राजा के लिए प्रचार करते हुए एकजुटता दिखाने का आग्रह किया. उल्लेखनीय है कि सपा के कई सदस्य, जिनमें उनके करीबी फसाहत अली खान भी शामिल हैं, हाल ही में 250 से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में शामिल हुए थे. अभद्र भाषा के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पहली बार बोलते हुए, आज़म ने कहा, "यह देखना बेहतर है कि क्या हो रहा है और परिस्थितियों में संघर्ष करना बेहतर है, न कि कार्यालय में उन लोगों द्वारा किए गए अन्याय पर टिप्पणी करना. हमें एक निर्धारित करना चाहिए." इस उपचुनाव में लोकतंत्र की एकता और शक्ति का प्रदर्शन कर आने वाली पीढ़ियों के लिए उदाहरण है."

आजम ने कहा, "समाजवादी पार्टी ने कभी भी जाति या धर्म के आधार पर लोगों के बीच अंतर नहीं किया है. मैं कहना चाहता हूं कि चुनाव आते हैं और जाते हैं लेकिन इस बार रामपुर के चुनाव में ऐसा घोर अन्याय हो रहा है कि आने वाली पीढ़ियां इस पर आंसू बहाएंगी." जनता के अत्याचारों को सहने की क्षमता और अन्याय को परोसने के लिए हर स्तर को पार करने वाले लोगों की क्रूरता देखकर वे हैरान रह जाएंगे." हाल ही में, लोकसभा चुनाव के दौरान 2019 में दर्ज एक अभद्र भाषा के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद यूपी विधानसभा में आज़म की सदस्यता "रद्द" कर दी गई थी. उन्होंने 8 अक्टूबर को अपनी अयोग्यता तक रामपुर सदर सीट का प्रतिनिधित्व किया.

उपचुनाव के लिए, बीजेपी ने आकाश सक्सेना को मैदान में उतारा, जो इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनावों में 50,000 से अधिक मतदाताओं के अंतर से आजम से हार गए थे. इस उपचुनाव में बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही है और पार्टी के लगभग हर वरिष्ठ नेता को रामपुर भेज रही है. राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद, वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सक्सेना के लिए प्रचार किया. सीएम योगी आदित्यनाथ के 2 दिसंबर को जनसभा करने की उम्मीद है.

Gang Rape मामले में पुलिस ने लगाई क्लोजर रिपोर्ट, न्याय न मिलने पर पीड़िता ने खाया जहर