सिटी न्यूज़

अमरोहा: पीएम हाउस में शवों को रखने वाले 6 फ्रीज 3 महीने से खराब

अमरोहा: पीएम हाउस में शवों को रखने वाले 6 फ्रीज 3 महीने से खराब
UP City News | May 13, 2022 01:41 PM IST

अमरोहा. अमरोहा के जिला अस्पताल में प्रबंधन की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. यहां की पोस्टमार्टम हाउस में पिछले तीन महीनों से छह फ्रीज खराब पड़े है. लेकिन उन्हें सही कराने की जहमत प्रबंधन ने नहीं उठाई है. इस कारण शवों को रखने में परेशानी आ रही है. इस बात की पुष्टि पोस्टमार्टम हाउस के फार्मासिस्ट ने की है.

जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में इन दिनों बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. इतनी भीषण गर्मी में भी पोस्टमार्टम हाउस में तीन महीने से छह फ्रीज खराब पड़े हैं. इस कारण शवों को रखने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन प्रबंधन इस ओर ध्यान हीं नहीं दे रहा है. पोस्टमार्टम हाउस के फार्मासिस्ट ने बताया कि पिछले तीन महीनों से छह फ्रीज खराब पड़े हैं. इस कारण शवों को रखने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई प्रबंधन से लिखित में कहा है लेकिन सिर्फ आश्वासन मिलता है. रात में आने वाले शवों को रखने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या का आरोप
अमरोहा. डिडौली के पायती कलां गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाकर हंगामा किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को समझा कर शांत किया. बाद में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. विवाहिता के भाई ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दे दी है. यह घटना डिडौली कोतवाली क्षेत्र के पायती कलां गांव की है. मुरादाबाद जनपद के कांठ थानाक्षेत्र के गांव सलेमपुर खास में मोहम्मद सईद का परिवार रहता है. करीब एक साल पहले मोहम्मद सईद की बहन भूरी की शादी डिडौली कोतवाली क्षेत्र के पायती कलां गांव निवासी शानू के साथ हुई थी. आरोप है की शादी के कुछ दिन बाद सही ससुराल वाले भूरी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे। 10 मई 2022 की रात ससुराल वालों ने खबर दी कि भूरी को छिपकली ने काट लिया और वह बेहोश हो गई है. सूचना मिलते ही मायके वाले मौके पर पहुंच गए. लेकिन इस दौरान भूरी घर पर नहीं थी. आरोप है कि ससुराल वाले अमरोहा, गजरौला, मुरादाबाद से दवाई लाने का बहाना बना रहे थे. इसके बाद बुधवार को ससुराल वाले भूरी को मृत बताने लगे. इससे नाराज मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाकर हंगामा किया. घटना की जांच कराने की मांग की, तो ससुराल वालों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मायके वालों की पिटाई की. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. थानाध्यक्ष सुनील मलिक ने बताया कि महिला की मौत कैसे हुई, यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा. लेकिन घटना में मृतका के भाई मोहम्मद सईद की तहरीर पर ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.