सिटी न्यूज़

मुरादाबाद में सरकारी टीचर की बड़ी करतूत आई सामने, जानकर रह जाएंगे हैरान, पढ़िए यहां

मुरादाबाद में सरकारी टीचर की बड़ी करतूत आई सामने, जानकर रह जाएंगे हैरान, पढ़िए यहां
UP City News | Aug 06, 2022 10:13 PM IST

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में एक सरकारी टीचर की बड़ी करतूत सामने आई है. जिसे सुन सभी हैरान रह जाएंगे. बताया जा रहा है कि सरकारी टीचर ने स्कूल के कमरे को 15 हजार रुपए में बेच दिया. जिसके बाद दूसरे कमरे को बेचने की तैयारी में लगा था लेकिन गांव के प्रधान को मालूम होने की बात दूसरे कमरे की होने वाली डील का खुलासा हो गया. जिसके बाद बीएसए को सूचित कर जानकारी दी गई. वही बीएसए ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

बताते चलें कि पूरा मामला मुरादाबाद के कुंदरकी विकासखंड क्षेत्र के गांव पीतपुर नया खेड़ा का है जहां चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जिसमें सरकारी टीचर यानी स्कूल के हैड मास्टर ने सरकारी स्कूल के कमरे को 15 हजार रुपए में बेच दिया. जिसके बाद वह दूसरे कमरे को बेचने की डील कर रहा था. जिसका पता गांव के प्रधान को चल गया और पूरी बात का खुलासा हो गया. इस घटना की जानकारी बीएसए को दी गई. जिसके बाद बीएसए ने जांच के आदेश दे दिए. इस मामले की जानकारी सही पाने के लिए जांच करने पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी ने शिकायत की पुष्टि सही करते हुए बीएसए को भेज दी. जिसके बाद टीचर के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि सरकारी टीचर का नाम मुजाहिद हुसैन है. उसने गांव के ही एक व्यक्ति को स्कूल का कमरा 15 हजार रुपए में बेच दिया और वह दूसरे कमरे को भी बेचना चाहता था लेकिन बेचे गए व्यक्ति ने जब कमरे को तोड़ना शुरू किया तो मामले का खुलासा हो गया. जिसके बाद प्रधान ने बीएसए को सूचित कर जानकारी दी और वही सरकारी टीचर मुजाहिद हुसैन से भी प्रधान का झगड़ा हो गया. स्कूल के अन्य टीचर व अध्यापकों से पूछताछ करने पर बताया कि अध्यापक मुजाहिद हुसैन स्कूल नहीं आता है और कभी आता भी है तो वह अन्य शिक्षकों पर दबंगई दिखाता है.

बता दें कि जानकारी सही पाए जाने के बाद बीएसए ने खुद स्कूल का निरीक्षण किया. जिसमें घटना सही पाई गई. बीएसए की जानकारी मिलने के बाद मुजाहिद हुसैन स्कूल नहीं आया. जिसके बाद भी ऐसे नहीं उसकी 1 दिन की तनख्वाह काट दी है. वहीं इस घटना की जानकारी मिलने के बाद स्कूल में मीडिया कर्मी पहुंच गए. उन्होंने इस बात को लेकर अध्यापकों से बातचीत की जिसके बाद अध्यापकों ने पूरी बात का खुलासा कर दिया. वही मुजाहिद हुसैन के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं.