सिटी न्यूज़

मिर्जापुर: आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चार प्रत्याशियों पर मुकदमा

मिर्जापुर: आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चार प्रत्याशियों पर मुकदमा
UP City News | Apr 21, 2021 03:41 PM IST

मिर्जापुर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालेे चार प्रत्याशियों के खिलाफ अदलहाट थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है. इन लोगों ने सार्वजनिक स्थानों, सड़क के डिवाइडर पर पोस्टर लगाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया था. आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ऐसे लोगों सख्त चेतावनी दी है.

अदलहाट क्षेत्र के समदपुर गांव निवासी नरायनुपर वार्ड नंबर चार के प्रत्याशी मोहन गुप्ता, मदनपुरा गांव निवासी अरविद सिंह पटेल जिला पंचायत प्रत्याशी, कोलऊंद गांव के प्रधान प्रत्याशी जिशान खां के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन व इनके खिलाफ मिनी गुंडा एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है. थाना प्रभारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि आपराधिक प्रवृति के लोगों की कड़ाई के साथ छानबीन की जा रही है. चुनाव में गड़बड़ी पहुंचाने वाले ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि बिना परमिशन के वाहनों पर लाउडस्पीकर व पोस्टर लगाकर चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

वहीं मझवां विकास खंड के ग्राम पंचायत जमुआं के वार्ड संख्या तीन से नौ तक क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव में 10 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था. एक प्रत्याशी स्वामीनाथ निर्मल की हृदयाघात के कारण निधन हो गया. स्वामीनाथ निर्मल को बैलेट पेपर पर नौवें स्थान पर केला का पेड़ चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया था. प्रत्याशी के कारण मतदाता व अन्य प्रत्याशियों में चुनाव को लेकर उहापोह है.