सिटी न्यूज़

मारपीट: घायल युवक की मौत, नागरिकों ने किया सड़क जाम, विधायक व पालिकाध्यक्ष भी पहुंचे

मारपीट: घायल युवक की मौत, नागरिकों ने किया सड़क जाम,  विधायक व पालिकाध्यक्ष भी पहुंचे
UP City News | Jan 13, 2021 04:07 PM IST

मीरजापुर. शहर कोतवाली क्षेत्र के नारघाट में मारपीट के दौरान घायल 20 वर्षीय दिनेश की मौत हो गई. घटना से आक्रोशित लोगों ने परिवार वालों के साथ शव को त्रिमोहानी चौराहे पर रखकर रास्ता जाम किया. सड़क जाम होने की सूचना मिलते ही मौके पर नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष मनोज जायसवाल भी धरना स्थल पर पहुंच गये. इनके साथ भाजयुमो जिलाध्यक्ष गौरव उमर, हिन्दू युवा वाहिनी अध्यक्ष अमित श्रीनेत आदि थे.

प्रदर्शनकारियों की मांग पर एसपी ने विवेचना अधिकारी भरत राय को निलंबित कर दिया गया है. तहसील स्तर से मिलने वाली आर्थिक मदद की तत्काल घोषणा की गई. प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद की मांग की.

शहर के गौरव साहनी ने 15 नवम्बर को अपने भाई की पिटाई कर गंभीर रूप से घायल किए जाने की तहरीर दी थी. मारपीट में घायल दिनेश साहनी का उपचार जिला स्तर पर करने के बाद उसकी हालत को देखते हुए वाराणसी ट्रामा सेंटर भेज दिया गया था. एक माह तक उसका उपचार हुआ. 15 दिन पूर्व कोमा में आ गया. बुधवार को दिनेश साहनी की मृत्यु हो गई. युवक के मौत की खबर लगते ही लोग आंदोलित हो गये. शव को घर के पास ही स्थित चौराहे पर रखकर जाम लगा दिया. जाम कर रहे लोगों का कहना था कि पुलिस की लापरवाही से मनबढ़ खुलेआम घूमता रहा. वह घर पर आकर धमकी भी देता रहा. मौके पर पहुंचे नगर विधायक ने पुलिस अधिकारियों से वार्ता की. तब मौके पर पहुंचे एसपी सिटी ने दोषी पुलिस अधिकारी को निलंबित करने की घोषणा करने के साथ ही आरोपी की जल्द गिरफ्तारी करने का भरोसा दिया. तब जाकर जाम समाप्त हुआ. सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर तहसील स्तर से मिलने वाली आर्थिक मदद देने को कहा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा दिलाने के लिए कार्रवाई का आश्वासन दिया. नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक नगर से वार्ता के बाद आईओ भरत राय को निलंबित कर दिया गया है.