सिटी न्यूज़

विंध्याचल कॉरिडोर का उद्घाटन करने मिर्ज़ापुर जा सकते हैं गृह मंत्री अमित शाह

विंध्याचल कॉरिडोर का उद्घाटन करने मिर्ज़ापुर जा सकते हैं गृह मंत्री अमित शाह
UP City News | Jul 22, 2021 02:29 PM IST

मिर्जापुर. प्रदेश वासियों को विंध्याचल कॉरिडोर की सौगात देने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जल्द उत्तर प्रदेश के दौरे पर जा सकते हैं. सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री 1 अगस्त को उत्तर प्रदेश के जिले मिर्जापुर पहुंच सकते हैं. जानकारी के अनुसार मिर्जापुर में गंगा घाट से सीधे मंदिर जाने वाले रास्ते का चौड़ीकरण किया जाएगा. इसके निर्माण के लिए करीब 320 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

मिर्जापुर मंडल के कमिश्नर योगेश्वर मिश्र ने मीडिया को बताया कि गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर अंतिम रूपरेखा तैयार की जा रह है. उनके दौरे को अंतिम रूप देने के बाद ही बाकी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी. बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह के मिर्जापुर का दौरा विधान सभा चुनाव 2022 की तैयारी को लेकर देखा जा सकता है.

केंद्र की राजनीति में सरकार के दूसरे सबसे बड़े सिपहसालार के रूप में पहचाने जाने वाले गृह मंत्री अमित शाह चाणक्य के रूप में जाने जाते हैं. उनके लिए हर चुनाव किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होता. वह हर चुनाव से पहले उस राज्य की जमीन को टटोलने व राजनीतिक जमीन तैयार करने के लिए जी जान से लग जाते हैं. उनका मिर्जापुर दौरा भी इसी के मद्देनजर लगता है. वहीं जानकारी ये भी है कि बीजेपी चुनाव से पूर्व हर महीने पीएम नरेंद्र मोदी का यूपी में दौरा भी प्लान कर रही है.