सिटी न्यूज़

सहारनपुर : पटाखा फैकट्री में शार्टसर्किट से लगी आग, धमाका भी हुआ, 8 मजदूर जख्मी, 3 की हालत गंभीर

सहारनपुर : पटाखा फैकट्री में शार्टसर्किट से लगी आग, धमाका भी हुआ, 8 मजदूर जख्मी, 3 की हालत गंभीर
UP City News | Jan 15, 2022 05:04 PM IST

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र के सतपुरा गांव में एक पटाखा फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से आग लग गई. आग की चपेट में आकर दो सगे भाइयों समेत आठ मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए. इसमें से तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया गया कि पटाखों आग लगने के कारण तेज धमाका हुआ तो आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. वहीं सूचना मिलते ही पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है. मौके पर अग्निशमन दस्ता भी पहुंच गया है और आग पर काबू पा लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र के सतपुरा गांव में एक पटाखा फैक्ट्री संचालित हो रही थी. इसके अंदर शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई. आग लगने क बाद तेज धमाका हुआ और वहीं आग की चपेट में आकर शक्ति पुत्र राकेश निवासी सगीला जनपद अलीगढ़, अंकित पुत्र भूरे सिंह निवासी नरोरा जनपद एटा, देवेंद्र एवं सलेंद्र पुत्रगण पूरण सिंह निवासी नगलावली एटा, राज पुत्र सतेंद्र निवासी सादवा हाथरस, इंद्रेश पुत्र जगदीश निवासी नगला एटा, जीतू पुत्र अमर सिंह निवासी नगला एटा, सुलेमान पुत्र करुमुद्दीन निवासी माडनी हाथरस जल गए.

पश्चिमी यूपी के इस जिले में कोरोना की तीसरी लहर पीक पर, एक्टिव केसों की संख्या में जबरदस्त इजाफा

हादसे की सूचना मिलते ही एसओ बिहारीगढ़ मनोज चौधरी और तमाम पुलिसकर्मी और फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंच गई. आग पर किसी तरह से काबू पाया गया और जख्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. हादसे में पटाखे की आवाज से आसपास के रहने वाले लोग दहल गए. बताया जा रहा है कि इस हादसे में झुलसे लोगाों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं सहारनपुर के थाना मिर्जापुर के गांव सफीपुर में शनिवार दोपहर के समय आग पर सीखते हुए एक पशुशाला में आग लवृद्ध की जलकर मौके पर ही मौत हो गई.