सिटी न्यूज़

मुजफ्फरनगर : पंचायत चुनाव में दबंगई करने वालों से कड़ाई से निपटने की तैयारी में पुलिस

मुजफ्फरनगर : पंचायत चुनाव में दबंगई करने वालों से कड़ाई से निपटने की तैयारी में पुलिस
UP City News | Apr 08, 2021 11:07 PM IST

मुज़फ्फरनगर. एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि पंचायत चुनाव में गड़बडी करने वालों से कड़ाई से निबटा जाएगा. इसके लिए पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस सभी गांवों में निगरानी में जुट गई है. हर ग्राम सभा में पुलिस अधिकारी मीटिंग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी प्रत्याशी शराब या पैसा बांटते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वहीं प्रशासन चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण कराने में जुटा हुआ है. नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो चुकी है. प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच 9 व 10 अप्रैल को सुबह आठ बजे से शुरू होगी. जिस प्रत्याशी के नामांकन पत्र में खामियां होंगी उसके नामांकन को निरस्त कर दिया जाएगा. पंचायत चुनाव के नामांकन के लिए दो दिन का समय निर्धारित किया गया था.

बुधवार व गुरुवार तक नामांकन हुआ. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मैदान में उतरने के लिए सभी प्रत्याशियों ने जोश दिखाते हुए दो दिन के अंदर नामांकन पत्र जमा किए है. नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच शुरू की जाएगी. जिला पंचायत सदस्य, प्रधान, मेम्बर और बीडीसी सदस्य के प्रत्याशियों के द्वारा किए गए नामांकन पत्रों की जांच शनिवार तक पूरी कर ली जाएगी. जनपद में 19 अप्रैल को मतदान होगा और 2 मई को मतगणना होगी.