सिटी न्यूज़

गठबंधन के प्रत्याशी सपा विधायक नाहिद हसन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजे गए

गठबंधन के प्रत्याशी सपा विधायक नाहिद हसन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजे गए
UP City News | Jan 15, 2022 05:36 PM IST

शामली. उत्तर प्रदेश के शामली (Shamli) के कैराना (Kairana) से सपा विधायक (SP MLA) और गठबंधन प्रत्याशी नाहिद हसन (Nahid Hasan) को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है. वहीं कोर्ट में नाहिद की पेशी के बाद उन्हें 14 दिन न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. वहीं पहले चरण के चुनाव के नामांकन के पहले दिन ही गैंगस्टर के मुकदमे में फरार चल रहे विधायक नाहिद हसन के प्रस्तावकों ने वकील की मौजूदगी में एसडीएम कोर्ट शामली में दाखिल किया है.

शामली की कैराना विधानसभा सीट से सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी सपा विधायक नाहिद हसन वर्ष-2017 में विधायक चुने गए थे. हालांकि विधायक बनने से पहले से ही उनका विवादों से नाता रहा है. जानकारी के लिए बात दें कि पिछले कुछ वर्षों में नाहिद हसन और जिला प्रशासन के बीच टकराव ने खूब सुर्खियां बटोरी है. जबकि कैराना कोतवाली समेत कई थानों में उनके खिलाफ दो दर्जन के करीब मुकदमें दर्ज हैं. सीओ और एसडीएम से बदतमीजी के आरोप में दर्ज मुकदमें में तो उनकी फरारी की मुनादी तक कराई गई थी.

सहारनपुर : पटाखा फैकट्री में शार्टसर्किट से लगी आग, धमाका भी हुआ, 8 मजदूर जख्मी, 3 की हालत गंभीर

बता दें कि करीब 11 महीने पहले कैराना कोतवाली में विधायक नाहिद हसन, उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन समेत 40 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था तभी से नाहिद हसन और उनकी मां तबस्सुम हसन फरार चल रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने नाहिद हसन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया और वो जेल भेज दिए गए हैं. वहीं नाहिद हसन के प्रस्तावक मनीष और इंतजार ने एडवोकेट राशिद चौहान की मौजूदगी में एसडीएम कोर्ट से नामांकन पत्र लिया और दोपहर बाद उसे दाखिल करा दिया है.