सिटी न्यूज़

​मंत्री संजीव बालियान के सामने लगे मुर्दाबाद के नारे, समर्थकों ने ग्रामीणों को पीटा, ग्रामीणों ने थाना घेरा

​मंत्री संजीव बालियान के सामने लगे मुर्दाबाद के नारे, समर्थकों ने ग्रामीणों को पीटा, ग्रामीणों ने थाना घेरा
UP City News | Feb 22, 2021 08:44 PM IST

मुजफ्फरनगर. मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र के ऐतिहासिक गांव शोरूम में किसानों आंदोलन के समर्थन में ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के सामने मुर्दाबाद के नारे लगाने लगाने. मंत्री के समर्थकों ने ग्रामीणों की पिटाई शुरू कर दी. घर में घुसकर महिलाओं से भी अभद्रता की. घर का गेट भी तोड़ दिया. ग्रामीणों का आक्रोश देख मंत्री और उनके समर्थक वहां से खिसक लिए. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शाहपुर थाने का घेराव कर मंत्री और समर्थकों के गिरफ्तारी की मांग की.

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान समर्थकों के साथ सौरव गांव में तेरहवीं में हिस्सा लेने जा रहे थे. एक गांव के पास किसान आंदोलन के समर्थन में ग्रामीणों ने जय जवान जय किसान और भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे. मंत्री के समर्थक भी रुक गये और ग्रामीणों से उलझ गये. थोड़ी ही देर में दोनों ओर से पत्थरबाजी और मारपीट होने लगी. इसमें दर्जनों युवक घायल हो गये. ग्रामीणों का आरोप है कि संजीव बालियान के के साथ आए युवकों ने लाठी डंडे से ग्रामीणों के साथ मारपीट की. जब जान बचाकर युवक एक घर में घुस गए तो संजीव बालियान के समर्थकों ने घर का गेट तोड़ दिया और घर में मौजूद महिलाओं के साथ भी अभद्रता की.

ग्रामीणों का क्रोध देखकर संजीव बालियान और उनके समर्थक गांव से जान बचाकर भाग निकले इसके बाद सौरव गांव में ऐतिहासिक चौपाल पर ग्रामीणों द्वारा पंचायत की गई. हालांकि इस पंचायत में ग्रामीणों के अलावा राष्ट्रीय लोक दल के समर्थक और नेता मौजूद थे. संजीव बालियान द्वारा की गई गुंडागर्दी और मारपीट से नाराज गांव की महिलाओं ने संजीव बालियान मुर्दाबाद, भारतीय जनता पार्टी मुर्दाबाद के नारे लगाकर प्रदर्शन किया. स्वयं की पंचायत के बाद ग्रामीण शाहपुर थाने पहुंच गए और वहां पर भी संजीव बालियान और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव कर लिया. देरशाम तक सौरव गांव के सैकड़ों ग्रामीण शाहपुर थाने पर डटे रहे.