सिटी न्यूज़

मेरठ: जेल में बदल लिया धर्म, पैरोल पर बाहर आने पर भाजपा नेता ने पीटा, जानिए क्या है मामला

मेरठ: जेल में बदल लिया धर्म, पैरोल पर बाहर आने पर भाजपा नेता ने पीटा, जानिए क्या है मामला
UP City News | Jun 27, 2021 01:02 PM IST

मेरठ. मुंडाली के मऊ खास गांव में एक बंदी ने ने अपना धर्म बदल लिया था. कोरोना के कारण पैरोल पर जेल से बाहर आने पर भाजपा नेता को बंदी के धर्म परिवर्तन करने की जानकारी मिली तो नेता ने इसका विरोध किया. भाजपा नेता ने बंदी के साथ मारपीट करते हुए हंगामा कर दिया. जानकारी पर पहुंची पुलिस ने बंदी की दाढ़ी कटवा दी. बताया जा रहा है कि 42 माह जेल में बंद रहने के दौरान बंदी ने नमाज पढ़ना सीखा था और अपना धर्म बदल लिया था.

मुंडाली के गांव मऊ खास निवासी तारा पत्नी के प्रेमी के हत्या के आरोप में मेरठ जिला जेल में सजा काट रहा है. उसने जेल में ही अपना धर्म परिवर्तन कर लिया. सजा के दौरान ही उसने नमाज पढ़ना सीख लिया और अपनी दाढ़ी कटवा ली. कोरोना के कारण कई बंदियों को पैरोल पर रिहा किया गया. इनमें तारा भी शामिल था. वह पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद अपने गांव पहुंचा तो मामले की जानकारी भाजपा नेता दुष्यंत को लग गई. जानकारी पर भाजपा नेता अपने समर्थकों के साथ तारा के घर पहुंच गया.

भाजपा नेता ने धर्म परिवर्तन करने का विरोध किया. इस पर तारा ने कहा कि उसने अपनी मर्जी से अपना धर्म परिवर्तन किया है. इस पर भाजपा नेता ने विरोध ​जताया और समर्थकों के साथ तारा के साथ मारपीट कर दी. मामले की जानकारी पर थाना पुलिस पहुंच गई और भाजपाइयों के दबाव में पुलिस ने तारा की दाढ़ी को कटवा दिया. साथ ही तारा को धर्म परिवर्तन नहीं करने की बात समझाई.

बता दें कि धर्मांतरण कराने के मामले में विगत दिनों उमर गौतम और जहांगीर आलम को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इसमें नित नये खुलासे हो रहे हैं. इसके बाद से प्रदेश में धर्मांतरण के कई मामले सामने आ चुके हैं. कई लोगें ने अपने परिजनों से छिपकर इस्लाम को कबूल कर लिया. योगी सरकार इन मामलों को लेकर काफी सख्त रुख अपना रही है.