सिटी न्यूज़

मेरठ: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर गोकशी के विरोध में जाम लगाने पर मुकदमा दर्ज

मेरठ: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर गोकशी के विरोध में जाम लगाने पर मुकदमा दर्ज
UP City News | Jun 22, 2022 07:03 PM IST

मेरठ. यूपी के मेरठ में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने गोकशी के विरोध में जाम लगाकर 3 घंटे हंगामा काटा था. पुलिस के अधिकारियों के समझाने पर भी लोग वहां से नहीं हटे थे. जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों पर नामजद और कई लोगों के खिलाफ अज्ञात मामला दर्ज कर लिया है. सभी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी. बताया जा रहा है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एसएचओ को हटाने की मांग की थी. जिसके चलते उन्होंने 3 घंटे सड़क पर हंगामा काटा था.

मेरठ के थाना कुंडा क्षेत्र की सिरौली में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मेरठ गढ़ मार्ग पर गाय के कटे हुए सिर रखकर 3 घंटे जाम लगाया लगाया. इसके साथ ही उन्होंने जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया. एसपी देहात और सीओ के समझाने पर भी लोग वहां से नहीं हटे थे. जिसके बाद पुलिस ने पांच नामजद और 60 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है. मामले में एसपी देहात के मुताबिक कुंडली थाना क्षेत्र में सड़क पर जाम लगाने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. यह केस कुंडली अशोक सुभाष सिंह की तरफ से दीपक त्यागी, दीपक प्रताप, विकास, प्रशांत और 60 के खिलाफ कराया गया है. उन्होंने बताया कि सभी पर पुलिस ने धारा 188, 186, 341 और 7 क्रिमिनल एक्ट के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई हैं. पुलिस ने आरोपियों की तलाश तेज कर दी है. इन धाराओं में बाहर से बाहर जमानत नहीं है. ऐसे में माहौल बिगाड़ने की साजिश करने वाले जेल जाने के डर से फरार हो गए हैं.

बताते चलें कि मेरठ गढ़ रोड पर सिरौली के पास जंगल में एक निजी स्कूल है. इसी स्कूल से सटे खेत में मंगलवार को गोवंश के अवशेष मिले थे. मौके पर मीट तोलने के लिए इलेक्ट्रॉनिक तराजू भी मिला था. जिसके बाद भीड़ एकत्रित हो गई और हंगामा कर नारेबाजी शुरू कर दी थी. सैकड़ों की भीड़ ने मेरठ गढ़ रोड पर गोवंश के अवशेष रखकर नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया था. इस मामले में एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. जिनमें पांच नामजद और 60 अज्ञात हैं.