सिटी न्यूज़

मौलाना कल्बे जवाद बोले, देश का बंटवारा सबसे बड़ी भूल, सियासी दलों के बारे में कही बड़ी बात

मौलाना कल्बे जवाद बोले, देश का बंटवारा सबसे बड़ी भूल, सियासी दलों के बारे में कही बड़ी बात
UP City News | Oct 13, 2021 07:40 AM IST

देवबंद. शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद का बड़ा बयान सामने आया है. कभी योगी आदित्यनाथ को अखिलेश से बेहतर बता चुके धर्मगुरु ने कहा कि किसी भी सियासी पार्टी ने मुस्लिमों के लिए कुछ भी नहीं किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि देश की सभी पार्टियों ने मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक समझा है. मुस्लिमों का इस्तेमाल भी वोट बैंक की तरह ही किया जाता है. इस दौरान आजादी के बाद देश के बंटवारे को लेकर उन्होंने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश का बंटवारा सबसे बड़ी भूल थी. बोले, यदि बंटवारा नहीं हुआ होता तो कोई भी पार्टी मुसलमानों को धोखा नहीं दे सकती थी.

बता दें कि शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद मंगलवार को देवबंद क्षेत्र के गांव थीथकी में जीशान हैदर के चेहल्लुम की मजलिस को संबोधित करने के लिए आए थे. मजलिस के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. पत्रकारों के सवाले के जवाब में कल्बे जवाद ने कहा कि आजादी से लेकर अब तक सत्ताधारी सियासी दलों ने मुस्लिम हित में कोई काम नहीं किया. है. आज सियासत का मतलब सिर्फ और सिर्फ सत्ता हासिल करना है, न कि अवाम की खिदमत करना.

उन्होंने कहा कि सियासत में लोगों की खिदमत करना भी जरूरी होता है. उन्होंने कहा कि आज भी जज्बाती नारों से वोटों का बंटवारा किया जाता है. कहा जा रहा है कि उनका इशारा भाजपा की ओर था. उन्होंने कहा कि किसी की हकूमत बनाने से हक नहीं मिलेगा, बल्कि किसी भी दल के साथ समझौता कर सरकार में भागेदारी करने से हक मिलेगा. अगर वह पार्टी धोखा करती है तो उस सरकार को बदलने की ताकत हम में हो.