सिटी न्यूज़

मेरठ को लेकर हिंदू महासभा का बड़ा ऐलान, कहा- निकाय चुनाव जीते तो बदलेंगे नाम

मेरठ को लेकर हिंदू महासभा का बड़ा ऐलान, कहा- निकाय चुनाव जीते तो बदलेंगे नाम
UP City News | Nov 24, 2022 05:25 PM IST

मेरठ. उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ(Meerut) से हिंदू महासभा(Hindu Mahasabha) का बड़ा ऐलान(big announcement) सामने आया है. जिसमें कहा गया है कि अगर निकाय चुनाव जीते तो मेरठ का नाम बदला जाएगा. जिसमें नाथूराम गोडसे नगर(Nathuram Godse Nagar) रखने की बात कही गई है. बता दें मेरठ में हिंदू महासभा एक बार फिर विवादित बयानों के चलते चर्चा में है. जिसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के नाम पर मेरठ का नाम रखने का ऐलान किया है.

बताते चलें कि हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा और प्रेस प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने मंगलवार को यह घोषणा की. कहा कि महासभा नगर निगम का चुनाव खुलकर लड़ेगी. नगर निगम महापौर, पार्षद, निकायों और पालिका हर स्तर पर महासभा प्रत्याशी उतारेगी. मेरठ में अगर महासभा मेयर चुनाव जीती तो मेरठ का नाम बदलकर हुतात्मा नाथूराम गोडसे नगर करेंगे. मंगलवार को महासभा ने निकाय चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि महासभा मेरठ में निकाय चुनाव जीती तो पहला काम मेरठ का नाम बदलकर नाथूराम गोडसे नगर रखेगी.

महासभा ने अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि पहली प्राथमिकता भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना होगा और इसके बाद गौ माता की रक्षा करना है. संगठन धर्मांतरण और मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति को रोकने के लिए भी काम करेगा. हर हिंदू को गाय माता को पालने का कार्य करना होगा तीसरा कार्य भारत के अंदर हो रहे धर्म धर्मांतरण जैसे मुख्य मुद्दों पर उन्हें हमेशा काम करना होगा. भारत के अंदर बढ़ती हुई इस्लामिक तुष्टिकरण की राजनीति को समाप्त करना होगा. मेरठ के सभी सरकारी संस्थाओं के आसपास के क्षेत्रों का सड़कों का नाम बदलकर देश के महान क्रांतिकारियों के नाम पर भी करा जाएगा.

बता दें कि मेरठ में शारदा रोड पर बने हिंदू महासभा के कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का मंदिर बना है. मंदिर में नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की मूर्तियां लगी हैं. जिनकी रोजाना पूजा, आरती होती है. महासभा कार्यालय में 24 घंटे पुलिस का पहरा रहता है.