सिटी न्यूज़

वृद्धा पेंशन पर संकट… शामली में लाभार्थियों के आधार प्रमाणीकरण नहीं होने पर सचिव, लेखपाल, एडीओ का वेतन रोकने के डीएम के आदेश

वृद्धा पेंशन पर संकट… शामली में लाभार्थियों के आधार प्रमाणीकरण नहीं होने पर सचिव, लेखपाल, एडीओ का वेतन रोकने के डीएम के आदेश
UP City News | Sep 22, 2022 12:25 PM IST

शामली. जिले के 15 बुजुर्गो की पेंशन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. पेंशन पोर्टल पर लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण नहीं हुआ है. वहीं कइयों का बैंक खातों से आधार भी लिंक नहीं हो सका है. जिसके चलते शामली जिला सूबे में 64वें स्थान पर पहुंच गया है. डीएम ने मामले में संज्ञान लेते हुए  अधिकारियों और कर्मचारियों को फटकार लगाई है. साथ ही 25 सितंबर तक काम कंप्लीट नहीं होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है.

लाभार्थियों का समय से आधार प्रमाणीकरण नहीं होने पर डीएम ने कड़ा एक्शन लेते हुए सचिव, लेखपाल, एडीओ का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं.  डीएम ने 25 सितंबर तक सभी अधिकारियों को लाभार्थियों के आधार प्रमाणीकरण कराने के लिए निर्देश दिए हैँ. इसके बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

बता दें कि जिले में 38974 पेंशन लाभार्थी हैं, मगर आधार प्रमाणीकरण नहीं होने से करीब 15  हजार लाभार्थियों की पेंशन प्रभावित हो रही है. शासन ने इसी साल मार्च में आधार लिंक नहीं होने वाले पेंशन लाभार्थियों को लाभ नहीं दिए जाने के आदेश जारी किए थे, मगर 6 महीने बीतने के बावजूद अब तक सभी लाभार्थियों के आधार प्रमाणीकरण का काम पूरा नहीं हो सका है. इसी बात से खफा जिले के डीएम ने जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दे 25 सितंबर तक काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं.