सिटी न्यूज़

पश्चिमी यूपी के इस जिले में कोरोना की तीसरी लहर पीक पर, एक्टिव केसों की संख्या में जबरदस्त इजाफा

पश्चिमी यूपी के इस जिले में कोरोना की तीसरी लहर पीक पर, एक्टिव केसों की संख्या में जबरदस्त इजाफा
UP City News | Jan 15, 2022 04:09 PM IST

मेरठ. पश्चिमी यूपी के मेरठ जिले में कोरोना (corona virus) की तीसरी लहर (third wave corona virus) की आफत डेरा जमाए हुए है. मेरठ में तीसरी लहर में कोरोना की रफ्तार लगता है चरम पर पहुंच गई है. या आगे और खतरा भी हो सकता है. शुक्रवार को कोरोना की जांच कराने वाला हर सातवां व्यक्ति संक्रमित मिला था. कोरोना की 7482 लोगों की जांच की गई है, जिनमें अपर निदेशक स्वास्थ्य समेत कोरोना के 1202 नए मरीज मिले हैं. जबकि दो की मौत हो गई. इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने जांच और तेज कर दी है और लोगों को कोविड गाइलाइंस को फॉलो करने की नसीहत की है.

कोरोना से नौचंदी क्षेत्र निवासी 28 वर्षीय युवक और 63 वर्षीय बेगमबाग निवासी महिला की मौत हो गई है. बताया गया है कि दोनों कई दिनों से बीमार थे. जबकि कोरोना की जो जांच की गई उसमें पुलिसकर्मी, कारोबारी, शिक्षक, छात्र-छात्राएं, नौकरीपेशा, फ्रंट लाइन वर्कर और हेल्थ केयर आदि संक्रमित मिले हैं. मौजूदा वक्त में सक्रिय केस 7223 हो गए हैं. जबकि 26 अस्पतालों में भर्ती हैं. 7197 होम आइसोलेशन में भेज हैं. इन मरीजों में पुरुष वर्ग से 730 और महिला वर्ग से 472 हैं. इनमें 91 बच्चे व किशोर (लड़के-लड़कियां) भी शामिल हैं.

ताजनगरी में बढ़े कोरोना के मामले, आज पॉजिटिव केसों की संख्या रही 660

अच्छी खबर ये भी है कि मरीज ठीक होकर घर भी जा रहे हैं. शुक्रवार को कोरोना संक्रमित हुए 229 मरीजों की छुट्टी हुई है. तीसरी लहर में यह एक दिन में छुट्टी हुई मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है. अब कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से संक्रमित आने के सात दिन बाद नेगेटिव मान लिया जाता है. 11 अस्पताल में से छुट्टी हुई, बाकी सभी होम आइसोलेशन में थे. सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन का कहना है कि कोरोना की इस तीसरी लहर में राहत देने वाली बात बस यही है कि अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या एक प्रतिशत भी नहीं है.