सिटी न्यूज़

पूर्व मंत्री सईदुजामा समेत 9 के ​खिलाफ 5 दिसंबर को तय होगा आरोप

पूर्व मंत्री सईदुजामा समेत 9 के ​खिलाफ 5 दिसंबर को तय होगा आरोप
UP City News | Nov 24, 2022 08:35 AM IST

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar Riots) की एमपी/एमएलए कोर्ट ने बुधवार को मुजफ्फरनगर दंगों के मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री सईदुजामा और नौ अन्य के खिलाफ आरोप तय करने की तारीख 5 दिसंबर तय की है. इस फैसला होगा कि उन्हें सजा मिलेगी या फिर रिहाई. वहीं विधायक के वकील ने कहा है कि उनके मुअव्वकिलों को कोर्ट ने न्याय की उम्मीद है.

पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद कादिर राणा, पूर्व बसपा विधायक मौलाना जमील अहमद और सात अन्य पर 2013 में भड़काऊ भाषणों के माध्यम से सांप्रदायिक तनाव भड़काने का आरोप लगाया गया है. जिला सरकार के वकील राजीव शर्मा ने कहा कि पूर्व विधायक मौलाना जमील सहित सात आरोपियों के बुधवार को पेश होने के बाद सिविल जज सीनियर डिवीजन मयंक जायसवाल ने आरोप तय करने के लिए 5 दिसंबर की तारीख तय की है. इस बीच, बचाव पक्ष के वकील वकार अहमद ने कहा, "मामले में नामित दस आरोपियों को अदालत से न्याय की पूरी उम्मीद है."

गौरतलब है कि गत 30 अगस्त को आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में मुजफ्फरनगर से सांसद कादिर राणा और बसपा के दो विधायक चरथावल से नूर सलीम और मीरापुर की जमील अहमद उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सईदुजमा व सैकड़ों समर्थकों पर एक मामला दर्ज किया गया था. जबकि 31 अगस्त जिले के नगला भट्टा में बैठक करने पर 2 भाजपा के दो विधायक सुरेश राणा और भारतेंदु् सिंह, पूर्व मंत्री योगराज सिंह व पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था.

Gang Rape मामले में पुलिस ने लगाई क्लोजर रिपोर्ट, न्याय न मिलने पर पीड़िता ने खाया जहर